Fmcg के 3 स्टाक में करें निवेश,पहले ही टारगेट पर बने बढ़िया पैसा !

FMCG stocks: 2024 आते ही शेयर बाजार लगभग हर सेक्टर के निवेशक के अच्छा रिटर्न दिया है. शेयर बाजार सभी की उम्मीद से ज्यादा बढा है. और जब बजट की डेट करीब है तो मार्केट ने ऑल टाईम को टच किया है. जिस तरह से बाजार नए आयाम छू रहा है तो शेयर प्राइस में करेक्शन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. ऐसे वक्त में निवेशक को क्वालिटी शेयर पर भरोसा करना चाहिए. बाजार के विशेषज्ञो का मानना है कि इस वक्त FMCG सेक्टर का आउटलुक मजबूत है. इस बीच ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने 3 बेहतरीन Midcap Stocks को Investors के लिए चुना है. ये स्टॉक्स Consumption Theme पर हैं.

एक्सपर्ट की पहली पसंद Bajaj Consumer है. ये शेयर 280 रुपए की रेंज में कारोबार कर रहा है. इसने इंट्राडे में 286 का 52 वीक हाई बनाया है. इस स्टॉक में 260 की रेंज में बड़ा ब्रेकआउट मिला है. Brokerage Firm ने 255 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 340 रुपए का पहला टारगेट दिया है. बीते दो हफ्ते में Bajaj Consumer के स्टॉक में 7 फीसदी और एक महीने में 5 फीसदी की बढत देखने को मिली है.

Tata Consumer के बाद Brokerage फर्म की दूसरी पसंद Ceat Tyre का स्टॉक है. यह शेयर 2 हजार 825 रूपये की रेंज में कारोबार कर रहा है. शेयर का मोमेंटम पॉजिटिव बना हुआ है. फर्म के मुताबिक 2 हजार 930 रुपए के टारगेट दिया गया है वहीं 2 हजार 680 रुपए का स्टॉपलॉस रखा गया है. एक हफ्ते में शेयर में 7 फीसदी, दो हफ्ते में 6 फीसदी और एक महीने में 12 फीसदी का उछाल आया है.

एक्सपर्ट की तीसरी पसंद FMCG सेक्टर से Emami है. यह शेयर 800 रुपए की रेंज में कारोबार कर रहा है. इंट्राडे में इसने 813 रुपए का ऑल टाइम हाई बनाया. शेयर में मोमेंटम और ट्रेंड पॉजिटिव है. पहला टारगेट 850 रुपए दिया गया है वहीं 775 रुपए का स्टॉपलॉस दिया गया है. एक हफ्ते में शेयर में 4 फीसदी और एक महीने में 7 फीसदी का उछाल आया है. तीन महीने में इसने 80 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *