Top Newsजम्मू कश्मीरराज्यराष्ट्रीय न्यूज

आतंकियों को हथियार सप्लाई का मामला,रिमांड पर ले गई जम्मू-कश्मीर पुलिस

जम्मू-कश्मीर पुलिस को छह दिनों की ट्रांजिट रिमांड मिली है। 

आतंकियों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार सारण के जावेद को जम्मू-कश्मीर पुलिस अपने साथ ले गई। ट्रांजिट रिमांड के लिए उसे पटना सिविल कोर्ट की प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी रोजी की अदालत में पेश किया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस को छह दिनों की ट्रांजिट रिमांड मिली है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के इनपुट के बाद गिरफ़्तार जावेद को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद उसे जम्मू-कश्मीर पुलिस को सौंपा गया था। जम्मू के गनगयाल थाने में दर्ज मामले में जावेद को लेने के लिए जम्मू पुलिस पूरी तैयारी से बिहार आई थी। ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद पुलिस टीम उसे लेकर सड़क मार्ग से जम्मू के लिए रवाना हो गई।

आपको बता दें कि बिहार और जम्मू-कश्मीर एटीएस की टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन के बाद जावेद को छपरा(सारण) के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के देव बहुआरा स्थित पैतृक घर से सोमवार को दबोचा था।

सूचना के मुताबिक देव बहुआरा निवासी रिटायर शिक्षक महफूज अंसारी के 25 वर्षीय बेटे जावेद ने कश्मीर के मुश्ताक नाम के एक युवक को 7 पिस्टल मुहैया करायी थी, जिन्हें पाक आतंकियों तक पहुंचाया गया।

रविवार को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने खुलासा किया था कि कश्मीर में सक्रिय आतंकी बिहार से हथियार खरीद रहे हैं। इसके लिए पंजाब में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्रों का इस्तेमाल कर रहे थे, ताकि अवैध हथियारों को घाटी तक लाया जा सके। सिंह ने यह खुलासा स्वयंभू प्रमुख कमांडर हिदायतुल्ला मलिक और जहूर अहमद राथर की गिरफ्तारी के बाद किया था। बिहार से आतंकियों को 7 पिस्टल भेजे जाने की बात सामने आते ही एटीएस और पुलिस की अन्य एजेंसियों को जांच-पड़ताल में लगाया गया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button