Top Newsउत्तर प्रदेशधर्म

कन्नौजः दोस्त ही निकला हत्यारा, ईंट की गवाही से पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री

आरोपी युवक ने हत्या करने के लिए पहले मृतक से दोस्ती की और फिर मौका देखकर ईंट-पत्थरों से सिर कुचलकर हत्या कर दी।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में जमीनी विवाद के चलते एक युवक की बेहरमी से हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोपी युवक ने हत्या करने के लिए पहले मृतक से दोस्ती की और फिर मौका देखकर ईंट-पत्थरों से सिर कुचलकर हत्या कर दी।

हत्यारे दोस्त ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने में कामयाब हो जाता, लेकिन पत्थर की गवाही ने उसका राज बेपर्दा कर दिया। दरअसल, सोमवार सुबह ठठिया थाना क्षेत्र के निजामपुर गांव के रहने वाले सूरज का लहूलुहान शव दूसरे गांव पट्टी के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के अंडरपास के पास पड़ा मिला। शव मिलने के बाद पुलिस ने शुरुआती जांच में इस शव को अज्ञात मानकर मामले की जांच कर रही थी। लेकिन जब शव की पहचान सूरज के रूप में हुई तो जांच को रूख दूसरी ओर मुड गया।

एसपी प्रशांत वर्मा ने ठठिया थाना प्रभारी राजकुमार सिंह को पूरे मामले की गंभीरता से जांच करने का निर्देश दिया। पुलिस की जांच में गांव के ही पवन का नाम हत्या में सामने आया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो सारी सच्चाई सामने आ गई। पुलिस के मुताबिक पवन ने सूरज को सिर्फ इसलिए मार दिया क्योंकि जमीन के विवाद में पूरे गांव के सामने गालियां सुनाकर उसकी बेइज्जती की थी। बेइज्जती का बदला लेने के लिये पवन ने पहले सूरज से दोस्ती का नाटक किया, फिर पार्टी के नाम पर शराब पिलाई और नशे की हालत में ईंट से सिर कुचलकर हत्याकांड को अंजाम दिया। हत्या में इस्तेमाल की गई ईंट ही हत्यारों तक पहुंचने में एक कारगर सबूत साबित हुई, वहीं पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने खुलासा करने वाली टीम को 20,000 रुपये का इनाम दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button