Top Newsउत्तर प्रदेश

कानपुर पंजाब बैंक घोटाला :बैंक मैनेजर समेत पांच पर सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा

सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने इंस्पेक्टर हेमंत कुमार राय की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर यह मुकदमा दर्ज किया है।

उत्तरप्रदेश। सीबीआई ने कानपुर नगर में मेस्टन रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में हुए घोटाले में तत्कालीन वरिष्ठ शाखा प्रबंधक एनए सिद्दीकी समेत पांच लोगों के विरुद्ध लखनऊ की शाखा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। चार अन्य आरोपियों में आईसी त्रिवेदी, बाल मुकुंद त्रिवेदी, सौरभ पांडेय व अंकित त्रिवेदी के नाम शामिल हैं।

सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने इंस्पेक्टर हेमंत कुमार राय की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर यह मुकदमा दर्ज किया है। इसमें सभी पांच आरोपियों को आईपीसी की धारा 120बी, 419 व 420 के अलावा प्रिवेंशन आफ करप्शन एक्ट 1988 की धारा 13(2) एवं 13 (1)(डी) के तहत नामजद किया गया है।

बैंक के तत्कालीन वरिष्ठ प्रबंधक एनए सिद्दीकी ने वर्ष 2003 से 2005 के बीच अलग-अलग नामों से 10 बेनामी काल्पनिक खाते खोलकर लगभग एक करोड़ रुपये जमा कराए। ये खाते खोलने के लिए फार्म भी नहीं भरवाए गए और न ही केवाईसी कराई गई। बाद में ये खाते बिना किसी औपचारिक अनुरोध के बंद भी कर दिए गए। इन खातों के जरिए 1.75 लाख रुपये ब्याज हासिल किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button