संसद में ‘केजरीवाल’ का मुद्दा, राहुल-अखिलेश-तेजस्वी आएंगे साथ !

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिपेसालार संजय सिंह ने एक बार फिर बीजेपी, प्रधानमंत्री मोदी, ईडी और सीबीआई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दरअसल बीते दिनों बात चल रही थी कि केजरीवाल जमानत पर रिहा हो सकते हैं, लेकिन इसके उलट सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद संजय सिंह ने आम आदमी पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ संसद में जम कर नारेबाजी की.

संजय सिंह का कहना है कि जब मुख्यमंत्री केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने राहत मिलने की उम्मीद थी, तो सीबीआई कोर्ट पहुंच गई. वो सीबीआई जो दो सालों से सो रही थी. सीबीआई को 14 महीनों में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई करने की बात याद नहीं आई. इतना तो कुंभकरण भी नहीं सोता जितनी सीबीआई सोती रही.

वहीं मीडिया से बात करते हुए संजय सिंह ने कहा, “अगर बीजेपी की मंशा है कि हमको एक सीएम को जेल में ही रखना है तो मुकदमा बनाते जाओगे. झूठे मुकदमे की कोई सीमा नहीं है. अरविंद केजरीवाल को मोदी सरकार के इशारे पर झूठे केस में फंसाया गया है. मैं इंडिया गठबंधन के नेताओं से कहूंगा कि वो संसद में भी इस मामले को उठाएं.”

कुल मिलाकर कहें तो आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह इंडिया गठबंधन के नेताओं से बात करके उन्हें अरविंद केजरीवाल के पक्ष में खड़ा होने की बात करेंगे. संजय सिंह की माने तो अरविंद केजरीवाल पर हो रहे ईडी और सीबीआई के एक्शन के पीछे बीजेपी है, और बीजेपी  की मनमानी से निपटने के लिए पूरे विपक्ष को साथ खड़े हो कर लड़ना होगा.

हालांकि, इंडिया गठबंधन से जुड़े नेता जैसे राहुल गांधी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे ने फिलहाल अरविंद केजरीवाल और ईडी सीबीआई को लेकर कोई बयान नहीं दिया है. ऐसे में ये मुश्किल ही दिखाई दे रहा है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी का मुद्दा संसद में उठाया जाएगा.

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि ईडी की ट्रायल कोर्ट ने कहा कि गोवा चुनावों में पैसा का इस्तेमाल हुआ इसका कोई प्रमाण नहीं है. उन्होंने कहा कि ट्रायल कोर्ट ने अपने जमानत के फैसले में ये भी लिखा कि ईडी दुर्भावनापूर्ण तरीके से काम रही है.

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल पहले से ईडी की गिरफ्त में हैं. ईडी ने सीएम केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने उन्हें 26 जून को गिरफ्तार किया. दिल्ली आबकारी नीति मामले में ये कार्रवाई हुई है. इसी मामले में अब सीबीआई सीएम केजरीवाल से पूछताछ करेगी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *