राष्ट्रीय न्यूज

जानिए, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा सांसदों से क्या बोले पीएम मोदी ?

प्रधानमंत्री ने कहा-बहुमत से सिर्फ सरकार चलती है, लेकिन देश सहमति से चलता है

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के मौके पर भाजपा सांसदों को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हम सभी दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एकत्र हुए हैं। पहले भी अनेकों अवसर पर हमें दीनदयाल जी से जुड़े कार्यक्रमों में शामिल होने का, विचार रखने का और अपने वरिष्ठजनों के विचार सुनने का अवसर मिलता रहा है।

संबोधन की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने लोकल फॉर वोकल, जनधन योजना, हर घर में शौचालय से लेकर टेक्नोलॉजी तक की सरकार की उपलब्धियां गिनवाई। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘ये हमारी विचार धारा है कि हमें राजनीति का पाठ, राष्ट्रनीति की भाषा में पढ़ाया जाता है। हमारी राजनीति में भी राष्ट्रनीति सर्वोपरि है।

यदि हमें राजनीति और राष्ट्रनीति में एक को स्वीकार करना होगा, तो हमें संस्कार मिले हैं हम राष्ट्रनीति को स्वीकार करेंगे, राजनीति को नंबर दो पर रखेंगे।’प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने सदन में कहा था कि बहुमत से सिर्फ सरकार चलती है, लेकिन देश सहमति से चलता है। हमारी पार्टी में वंशवाद को नहीं कार्यकर्ता को महत्व दिया जाता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button