Top Newsबिहार

जानिए बिहार के लोगों के क्यों कर्जदार हो गए मंत्री सुमित सिंह

सुमित कुमार सिंह ने पूरे बिहार के युवाओं से आह्वान किया है कि अगर उनके पास कोई भी बढ़िया आईडिया अविष्कार उनके मंत्रालय से संबंधित है तो वे उसे लेकर उनसे मिले वह उनके सुझाव अविष्कार का स्वागत करेंगे

बिहार। किसी व्यक्ति के लोकप्रियता का पैमाना उसका पद से तय नहीं होता उसकी व्यवहार कुशलता आमजन के बीच में पैठ तथा लोगों के सुख-दुख का भागी बनना ही उसकी लोकप्रियता का पैमाना तय करता है।

आजकल ऐसे ही लोकप्रियता के शिखर की तरफ अग्रसर हैं मंत्री सुमित कुमार सिंह।बिहार सरकार के नवनियुक्त विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने पूरे बिहार के युवाओं से आह्वान किया है कि अगर उनके पास कोई भी बढ़िया आईडिया अविष्कार उनके मंत्रालय से संबंधित है तो वे उसे लेकर उनसे मिले वह उनके सुझाव अविष्कार का स्वागत करेंगे। मंत्री सुमित कुमार सिंह आज पटना के दानापुर के बीबीगंज मोहल्ले में पहुंचे सर्वप्रथम उन्होंने हनुमान जी का दर्शन किया।

आशीर्वाद लिया इस अवसर पर उनके समर्थकों ने गाजे-बाजे के साथ उनका स्वागत किया हजारों की तादाद में स्थानीय युवक उपस्थित थे उन्हें फूल मालाओं से उन्हें लाद दिया गया इस अवसर पर अपने समर्थकों के द्वारा किए गए भव्य स्वागत से आह्लादित मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि बिहार के लोकप्रिय जनप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी है।

सबका विकास न्याय के साथ उसकी अवधारणा को मजबूत करना है विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में जहां कुछ भी जनहित में जो कुछ संभव हो पाएगा वह किया जाएगा बिहार के टेक्निकल कॉलेजों को सुदृढ़ किया जाएगा साथ ही साथ स्किल डेवलपमेंट को बढ़ावा देने के लिए जो कुछ योजनाएं होंगी उन्हें समय पर पूरा किया जाएगा।

उन्होंने बिहार के युवाओं से अपील की कि अगर उनके पास कोई बढ़िया आईडिया है कुछ बढ़िया इन्वेंशन है अविष्कार है तो वे उसे लेकर उनसे मिल सकते हैं उन्होंने अपना नंबर तथा ट्विटर अकाउंट की जानकारी दी बताया कि वे कुछ बेहतर करना चाहते हैं।

सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं। बिहार विकास के पथ पर अग्रसर है इस दिशा में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में वे भी बेहतर योगदान करना चाहते हैं उन्होंने कहा कि जिस तरह से मंत्री बनने के बाद उनके क्षेत्र चकाई से लेकर पूरे बिहार से उनके समर्थक आ रहे हैं।

लोगों का प्यार दुलार और स्नेह है उससे वे बिहार की जनता के कर्जदार हो गए हैं तीन पीढ़ियों से उनका परिवार बिहार की सेवा में लगा हुआ है उनके लिए गौरव की बात है जो परंपरा चली आ रही है उस परंपरा को पूरी ईमानदारी के साथ आगे निभा रहे हैं और निभाते रहेंगे उन्होंने कहा कि बिहार में बहुत कुछ नीतीश कुमार जी ने किया है ।

कई सारी योजनाएं चल रही हैं बेरोजगारों को रोजगार देना स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करना सड़क बिजली पानी की स्थिति बेहतर हुई है उसे कायम रखना उद्योग को बढ़ावा देने की दिशा में भी सरकार काम कर रही है। बेरोजगारी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि लोगों को हुनरमंद करके स्वरोजगार के तरफ मोड़ कर ही बेरोजगारी पर अंकुश पाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button