राष्ट्रीय न्यूज

जानिए, पीएम मोदी ने क्यों की गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई की तारीफ  

प्रधानमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर के होम आइसोलेशन में उपचार करवा रहे लोगों को घर पर ऑक्सीजन से लेकर दवाइयां और अन्य चीजें पहुंचने के ढंग की सराहना की।

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 40 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बृहस्पतिवार को बैठक की। बैठक में प्रधानमंत्री ने जिलाधिकारियों से स्वास्थ सेवाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने होम आइसोलेशन में उपचार करवा रहे लोगों को घर पर ऑक्सीजन से लेकर दवाइयां और अन्य चीजें पहुंचने के ढंग की सराहना की है।

बता दें कि पीएम मोदी के साथ बैठक में उत्तर प्रदेश के 6 जिलों बरेली, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, मुरादाबाद और लखनऊ के जिलाधिकारी शामिल हुए थे। देशभर से 40 डीएम को इस वर्चुअल बैठक में बुलाया गया था। बैठक में नरेंद्र मोदी ने कहा, “जीवन बचाने के साथ-साथ हमारी प्राथमिकता जीवन को आसान बनाना भी है। जरूरी चीजों की आपूर्ति आम आदमी तक जरूर पहुंचे, यह बहुत महत्वपूर्ण है। बड़े अच्छे प्रयोग सभी ने किए हैं।”

इस बैठक के दौरान सभी जिलाधिकारी ने अपने अनुभव साझा किए। उनके परिणामों के बारे में पीएम को जानकारी दी। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने प्रधानमंत्री को बताया कि कैसे जिले में घर-घर दवाएं, ऑक्सीजन और जरूरी सामान पहुंचाने के लिए योजना तैयार की गई। होम डिलीवरी ब्वॉय और वॉलिंटियर्स का सहारा लिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव लव अग्रवाल ने भी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गौतमबुद्ध नगर में आइसोलेशन सेंटर और ऑक्सीजन बैंक बनाने की योजनाओं को सराहा था। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे जिलों से गौतमबुद्ध नगर में किए गए इस प्रयोग का अनुकरण करने की अपील की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button