Top Newsअसमपश्चिम बंगालबंगालराष्ट्रीय न्यूज

पश्चिम बंगाल चुनावः भाजपा ने जारी की दूसरी सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

गौरतलब है कि इससे पहले छह मार्च को भाजपा ने बंगाल चुनाव के लिए पहले व दूसरे चरण के 56 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थीं।

नई दिल्ली। बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को अपनी दूसरी सूची जारी की। हालांकि दूसरी सूची में एक प्रत्याशी के नाम की ही घोषणा की हैं। इसमें पुरुलिया जिले के 244- काशीपुर विधानसभा सीट से पार्टी ने कमलाकांत हांसदा को उम्मीदवार बनाया है। केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा उनके नाम पर स्वीकृति के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने नाम की घोषणा कीं।

पुरुलिया जिले में पहले चरण में 27 मार्च को मतदान है। गौरतलब है कि इससे पहले छह मार्च को भाजपा ने बंगाल चुनाव के लिए पहले व दूसरे चरण के 56 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थीं। पहले व दूसरे चरण में 60 विधानसीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें से एक सीट भाजपा ने अपनी सहयोगी पार्टी आजसू को दी है।

वहीं, एक सीट को छोड़ दिया जाए तो भाजपा 59 में से 57 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं। दो सीटों पर अब तक पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, जिनमें खडग़पुर सदर की सीट भी शामिल है। इस सीट से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष को उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button