Top Newsउत्तराखंड

कुंभ:अखाड़ों की धर्मध्वजा की तारीख हुई तय, जानें डेट

जो निर्धारित पेशवाई मार्ग से होती हुई जूना अखाड़े की छावनी में प्रवेश करेगी। 5 मार्च को आह्वान अखाड़े की पेशवाई होगी। जो श्रीमहंत प्रेमगिरी आश्रम कांगड़ी से पूर्व निर्धारित पेश्वाई मार्ग से होते हुए जूना अखाडे़ छावनी में प्रवेश करेगी।

उत्तराखण्ड। जूना अखाड़ा की ओर से 3 मार्च को जूना अखाड़ा परिसर में स्थित तीनों अखाड़ों जूना, आह्वान और अग्नि की दत्तात्रेय चरणपादुका के निकट शाम 4 बजे धर्मध्वजा स्थापित की जाएगी। इसके दूसरे दिन 4 मार्च को सुबह लगभग 11 बजे जूना अखाड़े और अग्नि अखाड़े की पेशवाई नजीबाबाद-हरिद्वार रोड पर स्थित कांगड़ी ग्राम में श्री प्रेमगिरि आश्रम से प्रारंभ होगी।

जो निर्धारित पेशवाई मार्ग से होती हुई जूना अखाड़े की छावनी में प्रवेश करेगी। 5 मार्च को आह्वान अखाड़े की पेशवाई होगी। जो श्रीमहंत प्रेमगिरी आश्रम कांगड़ी से पूर्व निर्धारित पेश्वाई मार्ग से होते हुए जूना अखाडे़ छावनी में प्रवेश करेगी। तीनों अखाड़ों के पदाधिकारियों ने बैठक करने के बाद ही तिथियों की घोषणा की।

तीनों अखाड़ों की जूना अखाड़े में जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक व अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि की अध्यक्षता में आह्वान अखाड़े के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमहंत सत्य गिरि, मंत्री श्रीमहंत राजेश गिरि, श्रीमहंत राजेंद्र भारती, अग्नि अखाडे़ के ब्रहमचारी साधनानंद, जूना अखाडे़ के सभापति श्रीमहंत प्रेम गिरि, उपाध्यक्ष श्रीमहंत विद्यानंद सरस्वती, सचिव श्रीमहंत मोहन भारती, श्रीमहंत महेशपुरी, श्रीमहंत शैलेन्द्र गिरि, गादी पति श्रीमहंत पृथ्वी गिरी, श्रीमहंत पूरण गिरि,थानापति नीलकंठ गिरि ने गहन विचार-विमर्श के बाद तिथियों की घोषणा की। केंद्र और प्रदेश सरकार की गाइड लाइन और कोरोना को देखते हुए सभी कार्यक्रम निश्चित किए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button