इंफाल में गृह मंत्री अमित शाह ने भरी हुंकार, कहा-कांग्रेस ने विकास के नाम पर केवल भूमि पूजन किया

मणिपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पूर्वोत्तर दौरे का आज दूसरा दिन है। इस दौरान रविवार सुबह उन्‍होंने गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर में पूजा करने के बाद मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचे। शाह ने यहां हप्त कांगजेइबुंग में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने क्षेत्र को एक नई पहचान दी है।
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में है और वह क्षेत्र में बहुत विकास लेकर आए हैं। अमित शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य में और भी विकास होना है। मणिपुर में सेंट्रल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और फॉरेंसिक कॉलेज बनेंगे। मणिपुर में 1186 स्टार्टअप्स शुरू हुए हैं, जो एक बड़ी कामयाबी है।
 अमित शाह ने कहा कि इससे पहले पूर्वोत्तर अलगाववाद और हिंसा के लिए जाना जाता था। लेकिन पिछले 6 वर्षों में, लगभग सभी सशस्त्र समूहों ने एक के बाद एक हथियार डाले। हिंसा थम गई है। मुझे उम्मीद है कि शेष सशस्त्र समूह हिंसा से दूर रहेंगे और मुख्यधारा में शामिल होंगे।

 

इतना ही नहीं गृह मंत्री शाह ने कहा कि लंबे समय तक, कांग्रेस ने पूर्वोत्तर में शासन किया, लेकिन कुछ भी नहीं कियाष कांग्रेस ने चरमपंथी समूहों से बात नहीं की। लोग मर रहे थे और विकास बाधित था। विकास के नाम पर कांग्रेस ने केवल ‘भूमि पूजन’ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *