उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में आज से खुल गईं शराब की दुकानें, सोशल डिस्‍टेंसिंग का रखा ध्‍यान

कोविड-19 के नियमों के पालन के साथ सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुल सकेंगी शराब की दुकानें

गोरखपुर। शराब का शौक रखने वाले लोगों के लिए गोरखपुर में गुरुवार का दिन राहत लेकर आया है। क्‍योंकि जिला प्रशासन ने 13 मई यानी आज से शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। कोविड-19 के नियमों के पालन के साथ सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक दुकान खोलने का आदेश दिया गया है। यही वजह है कि सुबह से ही दुकानदार शराब की दुकानों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए सर्किल बनाते हुए दिखाई दिए। हालांकि सुबह दुकान और मॉडल शॉप पर अधिक भीड़ नहीं दिखाई दी लेकिन, फिर भी इक्‍का-दुक्‍का लोग शराब और बियर लेने के लिए पहुंचे।

गोरखपुर के गोलघर कचहरी चौराहा के पास शराब की दुकान पर आम दिनों में लंबी कतार नजर आती थी। लेकिन इस बार शराब की दुकानें पूरे 12 दिन बंद होने के कारण शराब पीने के शौकीनों को अपना मन मारकर घर बैठना पड़ा। यूपी के कई जिलों में एक से दो दिन पहले ही जिला प्रशासन ने शराब की दुकानों को खोलने का आदेश दे दिया था लेकिन, गोरखपुर के जिलाधिकारी की ओर से इसके लिए कोई आदेश नहीं आया। हालांकि बुधवार की देर रात आबकारी विभाग की ओर से सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानों को खोलने का आदेश आया।

गोरखपुर के गोलघर कचहरी चौराहा के पास स्थित शराब की दुकान के मालिक नारायण श्रीवास्‍तव ने बताया कि कोविड-19 नियमों के पालन के साथ दुकान को खोला जाएगा। सभी आने वाले ग्राहकों को मास्‍क लगाने की अनिवार्यता है। इसके साथ ही सर्किल बनाई गई है। जिससे सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति जिला प्रशासन की ओर से मिली है।

वहीं, दुकान पर बियर खरीदने आए ग्राहक ने नाम नहीं लेने की शर्त पर बताया कि 15 दिन से दुकान बंद होने की के कारण काफी दिक्‍कत थी। कोविड-19 की के कारण दुकानें बंद की गई थीं। आज जब पता चला कि दुकान 10 बजे खुल रही हैं, तो वे सुबह ही बियर लेने के लिए चले आए हैं।

बता दें कि 30 अप्रैल से ही लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानें बंद हैं। आबकारी विभाग को इन 12 दिनों में करोड़ों रुपये की चपत लगी है। एसोसिएशन की मांग पर शासन ने डीएम के स्तर पर यह फैसला छोड़ दिया। प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार तो कई में बुधवार को दुकानें खुल गईं। बुधवार को डीएम के. विजयेंद्र पांडियन से मौखिक अनुमति पाने के बाद आबकारी विभाग ने भी बृहस्पतिवार से दुकानें खोल दिया।

रिपोर्ट- सचिन यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button