शफीक से रवि बना युवक रचाने जा रहा था हिंदू युवती से निकाह, पुलिस ने ऐसे दबोचा…

भोपाल, मप्र। लव जिहाद के केस खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला भोपाल के कोलार क्षेत्र का है, जहां एक मुस्लिम युवक रफीक ने अपना नाम बदलकर युवती से शादी की। रफीक ने अपना नाम रवि बताया और उसी नाम से फर्जी आधार कार्ड भी बनवा लिया। बता दें कि पुलिस ने युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित युवती की उम्र 23 साल की है, वह औबेदुल्लागंज की रहने वाली थी। युवती चार साल पहले बीमार थी, उसे चलने-फिरने में दिक्कत होती थी। इस दौरान होशंबादा निवासी 23 वर्षीय शफीक उसके पैरों की मालिश के लिए आता था। उसने अपना नाम रवि यादव बताया था। घर वालों से फोने मिलने के बाद युवती ने रवि से फोन पर बात करने लगी। फिर एक दिन रवि ने युवती से अपने प्रेम का इजहार करते हुए शादी की बात की। परिचय के लिए आरोपित ने अपना आधार कार्ड दिया। बाद में परिवार वाले भी शादी के लिए तैयार हो गए। रविवार 27 दिसंबर को एक मंदिर में शादी करना तय हुआ। शादी से पहले हिंदू संगठन के लोगों को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस युवक को थाने ले गई और पूछताछ की। आरोपित ने पूछताछ में कुबूल किया कि उसका वास्तविक नाम मोहम्मद रफीक है।

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

सोमवार को युवती ने कोलार थाना जाकर आरोपी रवि उर्फ मोहम्मद रफीक के खिलाफ शिकायत की। इस पर पुलिस ने शून्य पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। केस डायरी औबेदुल्लागंज भेजी जा रही है, जहां असल कायमी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि जांच में यह बात भी सामने आई है कि शादी से पहले आरोपित ने युवती के परिजनों का अपना सही नाम बता दिया था।

भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस.थोटा ने बताया कि आरोपित ने फर्जी आधार कार्ड बनाया था। उसने ऐसा क्यों किया, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। कोलार थाने में केस दर्ज कर केस डायरी औबेदुल्लागंज भेजी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *