उत्तर प्रदेशधर्म

हादसों का शनिवारः लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रफ्तार का कहर, तीन दुर्घटनाओं में 8 की मौत 14 लोग घायल

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रफ्तार का कहर देखने को मिला, जिसके चलते तीन बड़ी दुर्घटनाएं हुईं। इस दौरान 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हो गये। घायलों में 7 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

नई दिल्ली। शनिवार का दिन सड़क हादसों के साथ शुरू हुआ। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रफ्तार का कहर देखने को मिला, जिसके चलते तीन बड़ी दुर्घटनाएं हुईं। इस दौरान 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हो गये। घायलों में 7 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

दरअसल, शनिवार को घने कोहरे के कारण कन्नौज, फिरोजाबाद और इटावा में रफ्तार का कहर देखने को मिला। कन्नौज में कार चालक को झपकी आने की वजह से सड़क के किनारे खड़े ट्रक में जा टकराया। कार ट्रक से टकराने से 6 लोगों की मौत गई। इसी तरह कुछ इटावा में भी देखने को मिला, जहां कोहरे से 5 वाहनों की आपस में भिड़ंत हो गई। इस दौरन 2 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। वहीं फिरोजाबाद में कोहरे के कारण 8 वाहनों की भिडंत में 11 लोगों घायल हो गए, जिनमें सात लोगों की हालत गंभीर बनी है।

तीन दुर्घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 14 घायलों में सात गंभीर हैं

कन्नौज: लखनऊ से कार से राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी मंदिर जा रहे छह लोगों की कार के चालक को झपकी आने पर तेज रफ्तार कार सड़क के किनारे खड़े ट्रक से जाकर भिड़ गई। रात एक बजे तालग्राम थाना क्षेत्र में इस हादसे में कार इतनी क्षतिग्रस्त हो गई की उसकी बॉडी को कटर से काटकर लोगों के शव को बाहर निकाला गया। लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के बुधडिया निवासी 32 वर्षीय ज्ञानेंद्र यादव पुत्र भैयालाल, कलियाखेड़ा गांव निवासी 31 वर्षीय सोनू यादव पुत्र नौमीलाल यादव, 35 वर्षीय प्रमोद यादव पुत्र जंगी यादव, 18 वर्षीय सत्येंद्र यादव पुत्र गोपी यादव, 15 वर्षीय सूरज पुत्र अभिमन्यु व 36 वर्षीय मोहित पुत्र राज कुमार पाल मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए जा रहे थे। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर तालग्राम थाना क्षेत्र के 165 किलोमीटर प्वाइंट पर रात करीब एक बजे चालक को झपकी आ गई। कार अनियंत्रित होकर खड़े ट्रक में पीछे से जा टकराई। हादसे में सभी लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। यूपीडा सुरक्षा कॢमयों ने इन लोगों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया।

इनके जेब से मिले प्रपत्रों का आधार पर शिनाख्त हुई। एएसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी स्वजन को दे दी गई है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

इटावा: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सुबह कोहरे का कहर दिखाई दिया। पांच वाहन कोहरे के कारण आपस में भिड़ गये जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। मौके पर तत्काल सीओ भरथना चंद्रपाल सिंह, थानाध्यक्ष ऊसराहार अमर पाल सिंह पहुंचे।

एक्सप्रेस-वे के किलो मीटर 126 पर रमपुरा कौआ के पास यह घटना हुई। मृतकों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। सुबह करीब 8:30 बजे घने कोहरे के कारण गाडिय़ां आपस में टकराती चली गई। यूपीडा के एक कर्मचारी ने बताया कि घायलों को सैफई मेडिकल यूनिवॢसटी भेजा गया है रास्ते को क्लियर किया जा रहा है। थाना प्रभारी अमरपाल सिंह ने बताया क्रेन बुलवाकर वाहनों को हटाया जा रहा है।

फिरोजाबाद: करीब एक हफ्ता बार फिरोजाबाद में कोहरे का कहर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर देखने को मिला। इसमें चार बस और 11 कार के टकराने से सड़क पर लम्बा जाम लग गया। घटना शनिवार सुबह सात बजे की है। आगरा से लखनऊ जा रही स्लीपर कोच बस में पीछे से कार टकराई। इसके बाद वाहन पीछे से टकराते चले गए।

टकराए वाहनों से लोग बाहर निकल पाते, उससे पहले ही दूसरे वाहन के टकराने की आवाज और सवारियों की चीख सुनाई देने लगती। आधा घंटे के अंतराल में चार बसों समेत 15 वाहन एक-दूसरे से टकरा गए। एसपी ग्रामीण कई थानों के फोर्स के साथ पहुंचे और राहत कार्य शुरू करवाया। आगरा की तरफ से आने वाले वाहनों को हाईवे से होकर निकाला गया। एसपी ग्रामीण का कहना है कि कई घायल हैं। सभी को सैफई भेजा गया है। फिलहाल किसी की मौत की खबर नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button