मज़ाक में बनाया था अब जाना होगा जेल! बुरा फंसे हरभजन सिंह

 वीडियो बनाकर बुरे फंसे भज्जी

युवराज और रैना की हो गई तौबा तौबा

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मामला, अब होगा एक्शन

क्या है क्रिकेटरों की वीडियो पर  FIR का खेल?आजकल क्रिकेटर्स, बॉलीवुड के हीरो हीरोइन से भी ज्यादा लाइमलाइट में रहतेे हैं, सिर्फ मैदान ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी क्रिकेटरों की तूती बोलती है लेकिन फेम का ये आशिर्वाद कभी कभी श्राप भी बन जाता है, इस बार लपेटे में आए हैं भारतीय क्रिकेट के 3 दिग्गज सितारे, इन्होने सोशल मीडिया पर वीडियो बनाई, सोचा फैंस को पसंद आएगी लेकिन हर फैन एक जैसा कहां होता है, वीडियो से कई लोग आहत हो गए और फिर पुलिस में FIR भी करवा दी गई, अब हरभजन सिंह माफी मांगते फिर रहे हैं.दोस्तों इस पूरे मामले को डीटेल में डिस्कस करेंगे आप वीडियो को एंड तक देखिएगा, लाइक वाले बटन को दबाकर नीला कर दीजिए और सब्सक्राइब वाले बटन को दबाकर घंटी भी बजा दें ताकि हर रोज यूंही आपको क्रिकडोज मिलता रहे.

 दोस्तों भारतीय पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, सुरेश रैना, युवराज सिंह और गुरकीरत मान के खिलाफ अमर कॉलोनी पुलिस स्टेशन में दिल्ली पुलिस ने जो शिकायत दर्ज की है वो दिव्यांगों यानी विकलांगों का मजाक उड़ाते हुए वीडियो बनाने और उसको सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए की गई है.यह शिकायत नेशनल सेंटर फॉर प्रमोशन ऑफ एम्प्लॉयमेंट फॉर डिसएबल्ड पीपल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अरमान अली ने दी है। शिकायत में क्रिकेटरों के अलावा मेटा इंडिया की मैनेजिंग डायरेक्टर संध्या देवनाथन का भी नाम शामिल है.

 अब जानते हैं ये पूरे मामला.दरअसल हाल ही में इंग्लैंड मे हुई लीजेंड क्रिकेट चैंपियन में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हरा कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। उसके बाद हरभजन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया…वीडियो में हरभजन सिंह, सुरेश रैना और युवराज सिंह.बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल के गाने ‘हुस्न तेरा तौबा तौबा’की तर्ज पर लंगड़ाते हुए चेहरे पर दर्द दिखाने की एक्टिंग कर रहे हैं।

 हरभजन ने वीडियो पोस्ट कर लिखा था कि लगातार 15 दिन खेलने के बाद पूरे शरीर की तौबा-तौबा हो गई है….वीडियो पोस्ट होने के बाद वायरल हो गया. लेकिन जल्दी ही ये मजे-मजे में बनाए गए इस वीडियो ने हरभजन सहित बाकी क्रिकेटरों के लिए मुसाबत खड़ी कर दी.कई लोगों ने तो इसका विरोध किया ही. साथ ही पैरा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुकीं बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी ने  भी इसपर आपत्ति जताई. उन्होंने इंस्टाग्राम परप अपनी लंबी पोस्ट में लिख, ‘आप जैसे क्रिकेटस्टार्स से जिम्मेदारी की उम्मीद की जाती है। प्लीज ऐसे लोगों का मजाक मत उड़ाइए जो दिव्यांग हैं। यह मजाक नहीं है।

 जब वीडियो पर ज्यादा बवाल हो गया तो भज्जी ने बाद में वीडियो को हटा लिया और उन्होंने माफी भी मांगी. उन्होंने पोस्ट कर लिखा कि उनका या उनके साथियों का किसी भी व्यक्ति या समाज को दुख पहुंचाने का इरादा नहीं था। यह वीडियो सिर्फ मजाक के लिए बनाया गया था।

वैसे तो हरभजन सिंह ने माफी मांगकर वीडियो हटा दिया है लेकिन देखने वाली बात होगी कि क्या इसके बावजूद भी उनपर की गई पुलिस शिकायत वापिस ली जाएगी या नहीं….इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.वीडियो को लाइक करें और क्रिकेट से जुड़ी ऐसी दिलचस्प वीडियो के लिए चैनल को सब्सक्राइब करना ना भूलें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *