मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश: नहर में गिरी 54 यात्रियों से भरी बेकाबू बस, 49 लोगों की दर्दनाक मौत

मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया है।

मध्य प्रदेश। एक तेज रफ्तार बस के नहर में गिरने से बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। अपने घरों से परीक्षा देने या अन्य कामों से निकले 47 लोगों की मौत हो गई है। अब भी बचाव और राहत कार्य जारी है। मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

बताया जा रहा है कि बस में 54 लोग सवार थे, जिनमें से 7 को जिंदा निकालने में सफलता मिली है और 47 शव निकाले गए हैं। यह बस सीधी से सतना की ओर जा रही थी। मृतकों में कई छात्र भी थे। ये सभी रेलवे की परीक्षा देने सतना जा रहे थे।

हादसे के खबर मिलने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया है। सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट किया, ‘इस दुर्घटना में हमारे जो भाई-बहन नहीं रहे, उनके परिजनों को पांच लाख रुपये की सहायता राशि तत्काल दी जाएगी। मेरी अपील है कि सभी धैर्य रखें। दुःख की इस घड़ी में मैं और प्रदेश की जनता आपके साथ है।’

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘नहर काफी गहरी है। हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया और राहत और बचाव दलों को रवाना किया। कलेक्टर, SP और SDRF की टीम वहां है। बस निकालने के प्रयास हो रहे हैं।

राहत और बचाव कार्य करने वाली टीम के संपर्क में हूं। 7 साथी बचाए जा चुके हैं।’ सूबे के सीएम ने कहा कि आज हम बड़े उत्साह से 1 लाख 10 हजार घरों में गृह प्रवेश का कार्यक्रम सम्पन्न करने वाले थे लेकिन सुबह 8 बजे ही मुझे ये सूचना मिली कि सीधी ज़िले के बाणसागर नहर में यात्रियों से भरी एक बस नहर में गिर गई है। इसलिए आज कार्यक्रम करना उचित नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button