उत्तर प्रदेश

मैनपुरी : सीसीटीवी की निगरानी में संपन्न होगी मतगणना

वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी, बिना पास नही मिलेगी एंट्री

मैनपुरी। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना कल यानी दो मई को पारदर्शिता के साथ कराने के लिए पुख्ता तैयारियां जोरों पर हैं। पूरी मतगणना प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में संपन्न होगी। मतगणना स्थलों पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

बता दें कि जिले में नौ ब्लॉकों पर हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना होगी। मतगणना में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो और पूरी प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ संपन्न कराना ही प्राथमिता है। ऐसे में एक ओर जहां सभी टेबिलों पर प्रत्याशियों के अभिकर्ता मौजूद रहेंगे तो वहीं दूसरी ओर सीसीटीवी भी लगवाए जाएंगे। सभी मतगणना स्थलों पर सीसीटीवी की निगरानी में ही मतगणना संपन्न होगी। नौ मतगणना स्थलों पर वीडियोग्राफर भी तैनात किए जाएंगे। यह वीडियोग्राफर मतगणना शुरू होने से लेकर मतगणना समाप्त होने तक लगातार वीडियोग्राफी करते रहेंगे।

मतगणना कक्षों में जहां सहायक निर्वाचन अधिकारी व्यवस्थाएं संभालेंगे तो वहीं मतगणना संबंधी सभी निर्णय निर्वाचन अधिकारी द्वारा लिए जाएंगे। मतगणना स्थल पर नियमों का पालन और काननू व्यवस्था का पालन कराने के लिए एक-एक जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की जाएगी। यह जोनल मजिस्ट्रेट ही मतगणना स्थल और बाहर कानून व्यवस्था कायम रखने में मदद करेंगे।

बिना पास के नहीं मिलेगा प्रवेश

मतगणना स्थल पर किसी को भी बिना पास के प्रवेश नहीं मिल सकेगा। मतगणना कार्मिकों को जहां डनके ड़्यूटी कार्ड के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा तो वहीं प्रत्याशी ओर उनके अभिकर्ताओं को पास के आधार पर। अगर कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति मतगणना स्थल पर प्रवेश करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इन ब्लॉकों को बनाया गया मतगणना स्थल

सुल्तानगंज ब्लॉक की मतगणना नेशनल डिग्री कॉलेज भोगांव, बेवर की जीएसएम डिग्री कॉलेज बेवर, मैनपुरी, किरन सौजिया डिग्री कॉलेज मैनपुरी (डीएलएड संकाय), जागीर, चौ. सूरज सिंह महाविद्यालय जागीर, किशनी, रामसिंह महाविद्यालय किशनी, करहल, श्री नत्थू सिंह डिग्री कॉलेज करहल, बरनाहल, केवीएस डिग्री कॉलेज बरनाहल, घिरोर, कृषि उत्पादन मंडी समिति घिरोर, कुरावली, देवनागरी इंटर कॉलेज कुरावली (जूनियर विंग) में संपन्न होगी।

सीडीओ/उप जिला निर्वाचन अधिकारी ईशा प्रिया ने बताया कि सभी मतगणना स्थलों पर कैमरे की निगरानी में प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। वीडियोग्राफर भी लगातार अपना काम करते रहेंगे। पूरी पारदर्शिता के साथ गणना कार्य को पूर्ण कराया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button