Breaking Newsपश्चिम बंगालराष्ट्रीय न्यूज

मानहानि केस में गृह मंत्री अमित शाह को समन, ममता बनर्जी के भतीजे ने दायर किया था मुकदमा  

अपने वकील के जरिए भी अपना पक्ष रख सकते हैं गृह मंत्री अमित शाह

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ मानहानि का केस  दायर किया है। शुक्रवार को केस की सुनवाई करते हुए एमपी-एमएलए की स्पेशल कोर्ट ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को 22 फरवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। हालांकि अमित शाह को व्यक्तिगत पेशी से छूट दी गई है। वह अपने वकील के जरिए भी अपना पक्ष रख सकते हैं।

अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु के अनुसार स्पेशल कोर्ट ने अमित शाह को व्यक्तिगत या फिर अपने वकील के जरिए 22 फरवरी को 10 बजे पेश होने का आदेश दिया है।  यह मामला 2018 में एक रैली के दौरान अमित शाह की ओर से अभिषेक बनर्जी पर लगाए गए आरोपों का है। 11 अगस्त 2018 को बीजेपी की युवा स्वाभिमान रैली के दौरान अमित शाह ने ममता बनर्जी के भतीजे पर करप्शन के आरोप लगाए थे।

अभिषेक बनर्जी की ओर से दायर मानहानि केस में अमित शाह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर छवि खराब की है। अमित शाह ने कहा था, ‘…नारदा, शारदा, रोज वैली, सिंडिकेट करप्शन, भतीजे का करप्शन। अमित शाह ने कहा था कि बंगाल के गांवों के लोगों क्या आपके गांव तक पैसा पहुंचता है? जोर से बताइए। क्या आपके गांव तक पैसा पहुंचता है? यह कहां चला जाता है? मोदी जी भेजते हैं। आखिर 3,59,000 करोड़ रुपया कहां चला गया? क्या यह भतीजे और सिंडिकेट को गिफ्ट कर दिया गया या फिर तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button