politics

ममता बनर्जी झूठ बोलती है, अधीर रंजन क्या-क्या बोल गए

इंडिया गठबंधन के दो दलों की दरार किसी से नहीं छुपी, कांग्रेस और टीएमसी के बीच टकराव हर किसी को नजर आता है. ये पार्टियां गठबंधन में है

Politics: इंडिया गठबंधन के दो दलों की दरार किसी से नहीं छुपी, कांग्रेस और टीएमसी के बीच का टकराव हर किसी को नजर आता है. कहने को तो ये पार्टियां गठबंधन में है लेकिन इनके नेता एक दूसरे को जमकर कोसते हैं. हाल इतना बुरा है कि दोनों पार्टी बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की बजाय, एक दूसरे के खिलाफ खड़े होने में ज्यादा खुश नजर आती है. अब एक बार फिर से कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को झुठा बता दिया है, आसान भाषा में अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर वही आरोप लगाए है जो मोदी सरकार की वित मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगाए थे. अधीर और निर्मला दोनों ने पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी झूठा कहा. अधीर रंजन तो झूठा पर भी नहीं रूके उन्होंने कही कि ममता बनर्जी राहुल गांधी से ईर्ष्या करती है.

ममता, राहुल गांधी के कद से धबराई कांग्रेस नेता ने खोले कई राज़

ममता बनर्जी
ममता बनर्जी

चलिए अब आपको पूरा किस्सा समझाते हैं, दरअसल, नीति आयोग बैठक हुई, सरकार की तरफ से सभी राज्यों के मुख्य मंत्री बुलाए गए. कांग्रेस की अगुआई में चल रहे विपक्ष ने बैठक का बॉयकॉट किया. इससब के ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में पहुंच गई. फिर मीटिंग को बीच में छोड़कर बाहर आ गई. मीडिया ने सवाल किया तो ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि उन्हें बोलने का पूरा मौका नहीं दिया गया. उनका माइक बंद कर दिया गया.

ममता का माइक बंद करने का आरोप वैसा ही जैसा राहुल गांधी लगाते आए हैं. इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले की ममता बनर्जी इस झूठ बोल रही हैं कि उन्हें नीति आयोग की बैठक में बोलने नहीं दिया गया. जबकी ममजा बनर्जी ने दावा किया था कि NITI आयोग की बैठक में उन्हें बोलने का कम समय दिया गया. ममता बनर्जी ने कहा था सरकार पश्चिम बंगाल के साथ भेदभाव करती है.

ममता बनर्जी के भेदभाव वाले बयान को अधीर रंजन चौधरी झूठा करार दिया,

ममता बनर्जी
ममता बनर्जी

ममता बनर्जी के भेदभाव वाले बयान को अधीर रंजन चौधरी झूठा करार दिया, उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को पता था कि वहां क्या होने वाला है. उनके पास स्क्रिप्ट थी. वह जानती थी कि बैठक में क्या हो रहा है.”

ममता बनर्जी राहुल गांधी से ईर्ष्या करती हैं

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी राहुल गांधी से ईर्ष्या करती हैं, क्योंकि उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में महत्व मिल रहा है. उन्होंने दावा किया, “मुझे लगता है कि आज जिस तरह से राहुल गांधी पूरे भारत में विपक्ष के नेता के तौर पर सामने आ रहे हैं और जिस तरह से भारत की आम जनता को राहुल गांधी पर भरोसा है, उससे ममता बनर्जी के मन में ईर्ष्या पैदा होने लगी है.”

कांग्रेस नेता ममता पर बड़े गंभीर आरोप लगाएं है, जिसकी वजह से टीएमसी और कांग्रेस के रिस्ते बेहद खराब हो सकते हैं. वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, लोकसभा चुनाव के वक्त अधीर रंजन ने ममता को चैलेंज किया था, जिसका नतीजा ये हुआ की दुसरे राज्यो और दूसरी पार्टियों की तरह कांग्रेस का गठबंधन पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ नहीं हो पाया था. इसका नुकसान कांग्रेस को हुआ था. अब एक बार फिर से कांग्रेस बनाम टीएमसी के हालात बनने जा रहे है. जो बीजेपी के लिए फायदेमंद हो सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button