पश्चिम बंगाल

पांच मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी, पार्टी नेताओं की बैठक में लिया गया फैसला

कोरोना महामारी के कारण बिल्कुल साधारण होगा शपथ ग्रहण समारोह

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में प्रचंड जीत के बाद ममता बनर्जी एक बार फिर से विधायक दल की नेता चुना गया है। आज शाम पार्टी नेताओं की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी ने बताया कि ममता बनर्जी 5 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। खबर यह भी है कि 6 मई को बाकी नेता शपथ लेंगे। कोरोना महामारी के कारण शपथ समारोह को बिल्कुल साधारण रखा जाएगा।

“> बता दें कि नंदीग्राम में हार के बाद ममता बनर्जी ने गड़बड़ी का आरोप लगाकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और दोबारा मतगणना की मांग की है। संविधान के अनुसार ममता बनर्जी विधानसभा का सदस्य नहीं होते हुए भी मुख्यमंत्री बन सकती हैं, लेकिन छह महीने के भीतर उन्हें निर्वाचित होना होगा।

आपको बताते चलें कि तृणमूल कांग्रेस ने  पश्चिम बंगाल में शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता अपने पास बरकरार रखी है। निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित अंतिम परिणाम के अनुसार पार्टी को 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर जीत हासिल हुई है जो बहुमत के जादुई आंकड़े से भी अधिक है। वहीं, इस विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक देने वाली भारतीय जनता पार्टी  77 सीटों पर विजयी रही है। राष्ट्रीय सेकुलर मजलिस पार्टी के चिह्न पर चुनाव लड़ने वाली आईएसएफ को एक सीट मिली है तथा एक निर्दलीय प्रत्याशी भी जीत दर्ज करने में सफल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button