Top Newsमध्य प्रदेशराज्यराष्ट्रीय न्यूज

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया दावा, माफियाओं से मुक्त हुई 10,000 करोड़ रुपये की जमीन

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लगभग 10,000 हेक्टेयर भूमि की कीमत लगभग 10,000 करोड़ रुपये है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में भू-माफिया के नियंत्रण में लगभग 2,000 हेक्टेयर भूमि बरामद की गई है। मंगलवार को भोपाल में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करने के कुछ घंटे बाद यह घोषणा हुई।

कैबिनेट की बैठक से पहले मंत्रियों को संबोधित करते हुए, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लगभग 10,000 हेक्टेयर भूमि की कीमत लगभग 10,000 करोड़ रुपये है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अभियान चल रहे अभियान के हिस्से के रूप में 1,271 व्यक्तियों के नियंत्रण से मुक्त हुआ। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि माफिया के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

मध्य प्रदेश के सीएमओ ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा की मध्य प्रदेश के हर ग्रामीण परिवार को 2023 तक घरेलू नल कनेक्शन मिलेगा। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस पहल से 1.21 करोड़ ग्रामीण परिवार लाभान्वित होंगे।

लगभग 9,000 बच्चे, उनमें से 80 प्रतिशत लड़कियां अपने माता-पिता के साथ फिर से जुड़ गईं। सीएम चौहान ने कहा कि यह ‘ऑपरेशन मुसकान’ के तहत किया गया था जिसका उद्देश्य गुमशुदा बच्चों की पहचान करना और उन्हें उनके परिवारों से मिलाना था।

बता दें, मध्यप्रदेश सरकार ने कहा कि चिटफंड कंपनियों द्वारा ठगी करने वालों के लिए हमने लगभग 50,000 जमाकर्ताओं को 800 करोड़ रुपये वापस कर दिए हैं।

एमपी सीएमओ द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि खाद्य पदार्थों में मिलावट के खिलाफ अभियान के तहत छह विनिर्माण इकाइयों को ध्वस्त कर दिया गया। सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की दुकानों के लिए खाद्यान्न की कालाबाजारी में लिप्त पाए गए 331 लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button