Top Newsमहाराष्ट्रमुंबईराष्ट्रीय न्यूज

जानें कौन हैं नवनीत कौर राणा? जिनकी एक चिट्ठी से महाराष्ट्र में मच गया महा सियासी संग्राम!

सांसद नवनीत राणा संसद पर सचिन वाझे केस को उठाया था। जिसके बाद अरविंद सावंत ने उन्‍हें धमकी दी, हालांकि अरविंद सावंत ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इससे इंकार किया है।

नई दिल्ली। मुंबई में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्‍ध कार में विस्‍फोटक मिलने के बाद से ये मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है और महाराष्‍ट्र सरकार के गले की फांस बनता जा रहा है। इसे लेकर अमरावती की सांसद नवनीत कौर राणा ने शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर धमकी देने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि सांसद नवनीत राणा संसद पर सचिन वाझे केस को उठाया था। जिसके बाद अरविंद सावंत ने उन्‍हें धमकी दी, हालांकि अरविंद सावंत ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इससे इंकार किया है। बता दें कि सांसद नवनीत पहले भी शिवसेना पर आरोप लगाती रही हैं कि जब-जब वे शिवसेना के खिलाफ कुछ बोलती हैं उन्‍हें धमकी भरे पत्र मिलते हैं। नवनीत राणा का कहना है कि अगर एक महिला संसद में सुरक्षित नहीं है, तो वह महाराष्ट्र में कैसे सुरक्षित रह सकती है।

जानें कौन हैं नवनीत कौर राणा?

नवनीत राणा ने शादी के बाद साल 2014 में  लोकसभा चुनाव में एनसीपी के टिकट पर अमरावती सीट से चुनाव लड़ा लेकिन उन्‍हें पराजय का मुंह देखना पड़ा। सांसद नवनीत कौर राणा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय लड़कर जीत हासिल की थी। जिसके बाद कांग्रेस और एनसीपी ने उन्‍हें अपना समर्थन दिया था। इससे पहले नवनीत राणा एक मॉडल थी और पंजाबी और दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 2011 में  वह विधायक रवि राणा संग विवाह बंधन में बंध गई और इसके कुछ समय बाद ही राजनीति में आ गई।

चर्चा में रही शादी

नवनीत और रवि राणा की पहली मुलाकात बाबा रामदेव के आश्रम में हुई थी। उसके बाद दोनों ने 2 फरवरी 2011 को एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी कर ली थी। इस विवाह समारोह में कुल 3162 जोड़े विवाह बंधन में बंधे थे। उस समय रवि राणा विधायक थे और इस वजह से दोनों की शादी काफी चर्चा में रही थी।  महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, सुब्रत रॉय, बाबा रामदेव और विवेक ओबेरॉय भी इस शादी समारोह में शामिल हुए थे।

पांच भाषाएं जानती हैं नवनीत राणा

मुंबई में  3 जनवरी 1986 को जन्‍मी नवनीत कौर राणा पांच भाषाएं जानती हैं। वे मराठी, पंजाबी, तेलुगू, हिंदी और इंग्लिश बोल सकती हैं। 12वीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग करने लगी थीं।  मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली नवनीत ने कई म्‍यूजिक एलबम में काम करने के बाद  फिल्मों की तरफ रुख किया और कन्नड़ फिल्म ‘दर्शन’ से करयिर को नया मोड़ दिया। इसके बाद उन्‍होंने तेलुगू फिल्‍मों के अलावा कन्‍नड़, मलयालम और पंजाबी फिल्‍मों में भी काम किया।

शिवसेना नेता संजय राउत पर भी लगाया आरोप

बीते माह फरवरी में ही नवनीत नेएफआइआर दर्ज करवायी थी कि उनके  नॉर्थ एवेन्यू स्थित फ्लैट पर धमकी भरा पत्र मिला था। इस पत्र में लिखा हुआ था कि अगर शिवसेना के खिलाफ बोला तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। शिकायत में नवनीत ने शक जाहिर किया था कि ये पत्र  शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल और संजय राउत ने भिजवाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button