Top Newsमहाराष्ट्रराज्यराष्ट्रीय न्यूज

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हत्या का आरोप, घात लगाकर किया गया हमला

नक्सल दलम नक्सल संगठनों की छतरी के नीचे काम करने वाले संगठनों में से एक है

महाराष्ट्र की गढ़चिरौली पुलिस ने सोमवार को कई हत्याओं में शामिल एक नक्सल दलम सदस्य और पुलिस पर घात लगाकर हमला किया। नक्सल दलम नक्सल संगठनों की छतरी के नीचे काम करने वाले संगठनों में से एक है।

गिरफ्तार नक्सली की पहचान गुड्डू राम कुदामी (23) के रूप में हुई, जो छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के सगमेता गांव का निवासी है। सोमवार को गढ़चिरौली पुलिस के नक्सल कमांडो यूनिट सी -60 के दस्ते को शेरी के जंगलों में कुदामी के आंदोलन के संबंध में पुलिस अधीक्षक गढ़चिरोली अंकित गोयल के कार्यालय से इनपुट मिला।

तदनुसार, एक जाल बिछाया गया और कुदामी को गिरफ्तार कर लिया गया। गुड्डू राम कुडायमी 2017 में मुक्कवेली आरपीसी मिलिशिया पलटन में शामिल हुए। उन्होंने नक्सल कमांडरों के तहत गरतुल के जंगलों में 15 दिनों का प्रशिक्षण लिया और उनके सशस्त्र आतंकवादी प्लाटून का हिस्सा थे।

गुड्डू राम कुडायमी 2017 में मुक्कवेली आरपीसी मिलिशिया पलटन में शामिल हुए। उन्होंने नक्सल कमांडरों के तहत गरतुल के जंगलों में 15 दिनों का प्रशिक्षण लिया और उनके सशस्त्र आतंकवादी प्लाटून का हिस्सा थे। कुदामी आगजनी में शामिल था जहां जिमलगट्टा में किश्तौर नाला पर वाहनों को जला दिया गया था। उस पर पाँच से अधिक हत्याओं का आरोप था – जिसमें एक कांस्टेबल भी शामिल था। वह पारसगढ़ में पुलिसकर्मियों पर घात में भी शामिल था जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button