NBCC को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर में दिखेगा बड़ा उछाल !

देश डेवलपमेंट की राह पर चल रहा है, ऐसे में जिस तेजी के साथ देश में इन्फरास्ट्रक्चर बनेगा उतनी ही तेजी के साथ उसमें काम करने वाली कंपनियों के शेयर भी बढ़ेंगे. ऐसे ही एक शेयर की बात हम इस वीडियो में करने वाले है. तो चलिए शुरु करते हैं वीडियो.

सरकारी सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी NBCC के लिए अच्छी खबर है. NBCC को Rural electrification से जुड़ी पावर सेक्टर की सरकारी कंपनी REC लिमिटेड से एक बड़ा ऑर्डर मिला है. NBCC ने 24 जून को शेयर बाजार को यह जानकारी दी. ऑर्डर मिलने की खबर के बाद नवरत्न कंस्ट्रक्शन कंपनी के शेयर यानी NBCC शेयर में चढ़ाव दिखाई दिया है. शेयरधारकों के लिए यह शेयर मल्टीबैगर रहा है. पिछले 6 महीने में ही NBCC Investors का पैसा दोगुना किया है.

BSE की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, पावर सेक्टर की सरकारी कंपनी REC लिमिटेड से NBCC को 100 करोड़ रुपये का ऑर्डर एक ब्लिडिंग बनाने के लिए मिला है. यह ऑर्डर के तहत RECIPMT शिवरामपल्ली की मौजूदा ब्लिडिंग के रेनोवेशन और नए कंस्ट्रक्शन के लिए यह कॉन्ट्रैक्ट मिला है. यह काम कंपनी के सामान्य कामकाज के Under आता है.

ऑर्डर मिलने के बाद NBCC Share में उतार-चढ़ाव देखने को मिला. स्टॉक में हल्की गिरावट के साथ कारोबार शुरू हुआ. दोपहर 12.30 बजे तक स्टॉक ने 167.20 का हाई स्टॉक का 52 वीक हाई 176.50 और लो 38.10 है. कंपनी का मार्केट कैप 29,934 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

NBCC के स्टॉक की परफॉर्मेंस देखें तो यह बीते एक साल में मल्टीबैगर रहा है. सालभर में शेयर का रिटर्न 320 फीसदी रहा है. जबकि इस साल अबतक शेयर शेयरधारकों के पैसे डबल कर चुका है. 6 महीने स्टॉक का रिटर्न 110 फीसदी के आसपास है. तीन महीने में स्टॉक 45 फीसदी उछल चुका है. मार्केट के जानकार NBCC में निवेश की सलाह दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *