Breaking NewspoliticsTop Newsऐतिहासिकराज्यराष्ट्रीय न्यूज

2014 से 2022 तक…9 PHOTOS में देखें नरेंद्र मोदी की रंग-बिरंगी पगड़ी, जानें पीएम का ये अनोखा अंदाज…

पीएम मोदी 15 अगस्त पर पहनते हैं खास पगड़ी ...

पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार स्वतंत्रता दिवस पर अपने परिधान और वेश भूषा को लेकर चर्चा में रहते हैं। इसके अलावा उनके साफा बांधने का अंदाज सबसे ज्यादा आकर्षक होता है। 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी वे कुछ खास और अलग वेश भूषा में  नजर आए।  इस बार भी रंगीन पगड़ी पहनने की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज की आकृति वाली सफेद पगड़ी पहनी। पगड़ी को पीएम मोदी के सफेद कुर्ते और नीले रंग की जैकेट से पूरित किया गया था। इस साल पीएम मोदी की तिरंगा पगड़ी में सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की झलक थी जिसका उद्देश्य लोगों को अपने घर में तिरंगा लगाने के लिए प्रोत्साहित करना था। आइए जानते हैं बीते वर्षों में पीएम मोदी का अंदाज कैसा रहा था.
2021 में पीएम मोदी का साफा
साल 2021 में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी पीएम मोदी कुछ खास और अलग वेश भूषा में  नजर आए थे। पीएम मोदी ने इस दौरान पारंपरिक कुर्ता और चूड़ीदार, नीली जैकेट और स्टोल के साथ भगवा पगड़ी पहनी थी।
पीएम मोदी 15 अगस्त 2020 के मौके पर
वर्ष 2020 की बात करें तो पीएम मोदी एक भगवा और क्रीम कलर की टोपी पहन रखी थी। प्रधानमंत्री ने ‘साफा’ को आधी बाजू के कुर्ते के साथ शानदार तरीके से जोड़ा था। उन्होंने भगवा बॉर्डर वाला सफेद दुपट्टा भी पहना रखा था।
15 अगस्त 2019 के मौके पर पीएम मोदी
वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से छठवीं बार स्वतंत्रता दिवस का भाषण दिया था और उस दौरान वे आधी बाजू के कुर्ते, पायजामे और केसरिया बॉर्डर वाले उपरने के साथ नजर आए। इस दौरान भी प्रधानमंत्री की पगड़ी का रंग बेहद खास था। उन्होंने पीले, लाल और हरे रंग से बनी लहरिया पैटर्न वाली पगड़ी पहनी थी।
पीएम मोदी 15 अगस्त 2018 के मौके पर
वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से पांचवीं बार स्वतंत्रता दिवस का भाषण दिया था और इस दौरान वे फुल बाजू का कुर्ता पायजामा और इसके साथ ही में उन्होंने एक उपरना भी ले रखा था। इस साल प्रधानमंत्री ने गहरे केसरिया और लाल रंग की पगड़ी पहनी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button