Lifestyleदिल्लीराज्य

दिल्ली की सड़कों पर नहीं चला पाएंगे ये कारें…120 टीम तैनात

अनुपालन नहीं करने वाले वाहनों के चलने जैसे प्रतिबंधों को लागू करने का निर्देश दिया है...

नई दिल्ली. राज्य परिवहन विभाग ने पुलिस की मदद से शहर में डीजल से चलने वाली बीएस3 और बीएस4 चार पहिया वाहनों के चलने पर रोक लगाने के लिए 120 से ज्यादा टीम तैनात कर दी हैं. इस कदम का उद्देश्य दिल्ली के बिगड़ते वायु प्रदूषण के स्तर को रोकना है. हाल ही में केंद्र के वायु गुणवत्ता पैनल ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अधिकारियों को निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के साथ-साथ  उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन नहीं करने वाले वाहनों के चलने जैसे प्रतिबंधों को लागू करने का निर्देश दिया है.

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक क क्लीक करे:-http://www.aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de... लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

एनफोर्समेंट टीम वाहन डेटाबेस में उनके रजिस्ट्रेशन नंबर अपलोड करके और उनके टाइप और अन्य स्पेसिफिकेशन की जांच करके वाहनों की जांच करेगी. परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “सभी 120 टीम प्रदूषण से संबंधित कई उपायों को लागू करने में जुटी हुई हैं.”

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-http://www.aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de... लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

दिवाली के बाद खराब हुई हवा: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय रविवार को कभी एक हाई लेवल मीटिंग में जीआरएपी के तीसरे चरण के तहत लागू किए जाने वाले उपायों पर चर्चा की है. राष्ट्रीय राजधानी का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक शाम 4 बजे 397 था, जो जनवरी के बाद से सबसे खराब है. दीपावली में गुरुवार को यह 354, बुधवार को 271, मंगलवार को 302 और सोमवार को 312 थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button