महाराष्ट्रराष्ट्रीय न्यूज

एंटीलिया केस : 25 मार्च तक NIA की हिरासत में रहेंगे सचिन वाजे

एनआईए ने कोर्ट में कहा -यह एक बड़ी साज़िश है, जिसमें कई लोगों के शामिल होने की आशंका है

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास विस्‍फोटक से भरी एसयूवी कार मिलने के मामले में एनआईए ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को 12 घंटे तक की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। वाजे को आज कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्‍हें 25 मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है।

एनआईए ने कोर्ट से 14 दिनों की कस्टडी मांगी थी। जिसके बाद कोर्ट ने सचिन वाजे को 25 मार्च तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया है। एनआईए ने कोर्ट में कहा कि यह एक बड़ी साज़िश है, जिसमें कई लोगों के शामिल होने की आशंका है।

आपको बता दें कि कार्माइकल रोड स्थित मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास खड़ी एक स्कॉर्पियो कार में 25 फरवरी को जिलेटिन की कुछ छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था। सचिन वाजे को 25 फरवरी को विस्फोटकों से भरा वाहन खड़ा करने में भूमिका निभाने और इसमें संलिप्त रहने को लेकर गिरफ्तार किया गया।

बताते चलें कि सचिन वाजे  ठाणे निवासी व्यवसायी मनसुख हिरेन की मौत मामले में भी सवालों के घेरे में हैं। स्कॉर्पियो हिरानी के पास ही थी। हिरेन पांच मार्च को ठाणे जिले में क्रीक में मृत पाए गए थे। आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) हिरेन मामले की जांच कर रहा है। हिरेन का शव मिलने के कुछ दिनों बाद एटीएस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button