Breaking Newsराज्यराष्ट्रीय न्यूजस्वास्थ

दिल्ली में पिछले 7 महीने में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट, अलर्ट मोड पर अस्पताल – जानें क्या कहते हैं आंकड़े…

पिछले 10 दिनों में दिल्ली में कैसे पॉजिटिविटी रेट में बढ़ोतरी हुई है...

DESK : राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चिंता की बात ये है कि पॉजिटिविटी रेट में भी बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है. दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट करीब 20 फीसदी तक पहुंच चुका है. जो पिछले 7 महीने में सबसे ज्यादा है. वहीं अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. ऐसे में दिल्ली सरकार अलर्ट मोड पर है, साथ ही राजधानी के तमाम अस्पतालों को भी तैयार रहने को कहा जा रहा है. आइए देखते हैं पिछले 10 दिनों में दिल्ली में कैसे पॉजिटिविटी रेट में बढ़ोतरी हुई है.

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-http://www.aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de...

क्या है पॉजिटिविटी रेट?
राजधानी दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ा है. बता दें कि पॉजिटिविटी रेट ही बताता है कि कोरोना संक्रमण कितनी तेजी से फैल रहा है. यानी कुल किए गए टेस्ट्स में कितने लोग पॉजिटिव पाए जाते हैं इससे पॉजिटिविटी रेट तय होता है. यानी इसका बढ़ना किसी भी राज्य के लिए चिंता की बात होती है, फिलहाल दिल्ली में ये तेजी से बढ़ता दिख रहा है. यानी कोरोना की चपेट में ज्यादा से ज्यादा लोग आ रहे हैं.

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-http://www.aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de...

क्या कहते हैं अगस्त के आंकड़े
अब अगर इस महीने यानी अगस्त के आंकड़े पर नजर डालें तो ये पता चलता है कि कोरोना के मामले तो कम हुए हैं, लेकिन पॉजिटिविटी रेट में बड़ा उछाल देखने को मिला है. 1 अगस्त को दिल्ली में कोरोना के कुल 822 नए मामले सामने आए थे, वहीं 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई. इस दिन पॉजिटिविटी रेट 11.41 फीसदी था. लेकिन ठीक एक हफ्ते बाद कोरोना मामलों और पॉजिटिविटी रेट में तेजी देखी गई. 8 अगस्त को दिल्ली में कुल 1372 नए केस सामने आए, वहीं 6 लोगों की मौत दर्ज की गई. पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.85 फीसदी हो गया. तब कुल एक्टिव केस 7484 थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button