Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

मैसेजिंग ऐप Signal ने WhatsApp को किया कॉपी, लॉन्च किए ये दो नए फीचर

यूजर्स को अपने साथ जोड़ने के लिए चैट वॉलपेपर और एनिमेटेड स्टिकर फीचर को लॉन्च किया है। इन फीचर का इस्तेमाल एंड्राइड और आईओएस यूजर्स कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन दोनों लेटेस्ट फीचर के बारे में।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Signal ने Whatsapp यूजर्स को अपने साथ जोड़ने के लिए दो नए फीचर लॉन्च किए हैं। यह दोनों फीचर Whatsapp से मेल खाते हैं। आपको बता दें कि व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर मचे बवाल की वजह से Signal ऐप को बहुत फायदा हुआ है। वहीं, इस मोबाइल ऐप की डाउनलोड संख्या भी तेजी से बढ़ी है।

Signal ऐप के मुताबिक, कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर चैट वॉलपेपर और एनिमेटेड स्टिकर को जोड़ा है। इन दोनों फीचर का उपयोग एंड्राइड और आईओएस यूजर्स कर सकते हैं। चैट वॉलपेपर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सिग्नल ऐप की सेटिंग में जाकर Appearance विकल्प पर क्लिक करना होगा। यहां आपको चैट वॉलपेपर मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी भी कॉन्टैक्ट को व्हाट्सएप की तरह एनिमेटेड स्टिकर भेज सकते हैं।

Signal ऐप यूजर्स को मैसेज भेजने, ऑडियो और विडियो कॉल्स करने, फोटोज, विडियोज और लिंक शेयर करने की सहूलियत देता है। ऐप का दावा है कि उसकी तरफ से यूजर डेटा का ना के बराबर इस्तेमाल किया जाता है।  यह यूजर्स के असुरक्षित बैकअप को क्लाउड पर भी नहीं भेजता और यह एनक्रिप्टेड डाटाबेस को आपके फोन में ही सिक्योर रखता है। साथ ही ऐप की सिक्योरिटी को अपने हिसाब से तय करने का विकल्प दिया गया है। Signal दिसंबर 2020 में ग्रुप विडियो कॉलिंग का ऑप्शन भी लेकर आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button