तरैया के विकास से समझौता बर्दाश्त नहीं : जनक सिंह

तरैया के विकास से समझौता नहीं किया जाएगा। ठप पड़ी विकास योजनाओं को समय पर पूरा किया जाएगा। कमीशन खोरी व सरकारी योजनाओं में मची लूट पर पूरी तरह से लगाम लगाया जाएगा। कानून व्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ कर अपराध को कम किया जाएगा। क्षेत्र में अधूरी पड़ी सड़क बिजली स्वास्थ्य योजनाओं को पूरा करना मेरी है पहली प्राथमिकता है।

ये बातें तरैया से नवनिर्वाचित भाजपा विधायक जनक सिंह शनिवार को कही। विधायक ने कहा कि तरैया में प्रतिवर्ष आने वाली बाढ़ की समस्या को रोकने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बांधों के निर्माण में बरती गई अनियमितता के कारण बाढ़ आती है। कच्चे बांध को पक्का किया जाएगा साथ ही क्षेत्र में जल निकासी की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी।

जनक सिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधि जनता का मालिक नहीं सेवक होता है। क्षेत्र की जनता ने अगर मेरे ऊपर विश्वास जताया है तो मैं उस विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा। भाजपा विधायक ने कहा कि तरैया के विकास से समझौता नहीं किया जाएगा। बिजली पानी स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था की स्थिति को सुदृढ़ किया जाएगा क्षेत्र के विकास के लिए सभी लोगों का सुझाव लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि किसी पार्टी, किसी जाति, किसी वर्ग का नहीं होता है।

जनप्रतिनिधि पूरे क्षेत्र का होता है सभी गांव के सर्वांगीण विकास को प्राथमिकता देने का साथ ही अधूरी पड़ी विकास योजनाओं को समय पर पूरा किया जाएगा सरकारी योजनाओं को बिना किसी कमीशन खोरी के धरातल पर उतारा जाएगा। बांधों के पक्का करने के लिए युद्धस्तर पर काम होगा। बाढ़ के कारण क्षेत्र के टूटी हुई सड़कों का निर्माण पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में जनता ने अपना फैसला दिया है उस फैसले का हर किसी को सम्मान करना चाहिए।

विधायक ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की एक सशक्त सरकार बनी है, जो करप्शन क्राइम से कभी समझौता नहीं करेगी। तरैया के विकास के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो लोग अब तक तरैया के विधायक रहे उन लोगों को कमीशन खोरी परिवारवाद से फुरसत ही नहीं मिली। उन्होंने कहा कि 1995 से लगातार वो तरैया के लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। चुनाव में हार भी हुई है जीत भी हुई है पर वह समान भाव से लोगों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहें।

भारतीय जनता पार्टी केंद्र से लेकर राज्य तक में सबका साथ सबका विकास के नारे को बुलंद कर रही है। विकास में कहीं भी समझौता नहीं किया जाएगा। राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने के कयासों के बारे में उन्होंने कहा कि वे दल के एक समर्पित कार्यकर्ता हैं, पार्टी से उनको जो भी जिम्मेदारी मिलेगी दो उसका पूरी इमानदारी के साथ निर्वहन करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *