Breaking NewsTop Newsखेल-कूद

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: सिल्वर जीतने पर PM मोदी ने दी नीरज चोपड़ा को बधाई, बोले-यह …

इससे पहले भारत के लिये विश्व चैम्पियनशिप में एकमात्र पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में कांस्य जीता था...

DESK : विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बने ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे देश ने बधाई दी है। चोपड़ा ने अमेरिका के यूजीन में चल रही चैम्पियनशिप की भालाफेंक स्पर्धा में 88.13 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता। इससे पहले भारत के लिये विश्व चैम्पियनशिप में एकमात्र पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में कांस्य जीता था।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हमारे सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक नीरज चोपड़ा की महान उपलब्धि। विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई ।” उन्होंने आगे लिखा ,‘‘भारतीय खेलों के लिए यह खास पल। आगामी टूर्नामेंटों के लिए नीरज को शुभकामना ।” चोपड़ा ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था और निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले वह पहले भारतीय हैं। उन्हें विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक जीतने के बाद ट्विटर पर लोगों ने इस तरह बधाई दी।

PunjabKesari

दिग्गज दे रहे नीरज चोपड़ा को बधाई

विदेश मंत्री एस जयशंकर : विश्व चैम्पियनशिप में शानदार रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई । शानदार उपलब्धि जो भारतीय खेलों को आगे ले जाएंगी।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह : सूबेदार नीरज चोपड़ा की अप्रतिम सफलता पर भारत हर्षित है। विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। उनकी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता से बेहतरीन नतीजे निकल रहे हैं। हमें उन पर गर्व है।

कानून मंत्री किरेन रीजीजू : नीरज चोपड़ा ने विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर फिर इतिहास रचा है। वह विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय पुरूष और अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद दूसरे भारतीय एथलीट बन गए । बधाई । भारतीय एथलेटिक्स महासंघ : क्या चैम्पियन है। क्या खिलाड़ी है । विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत को पहला रजत। विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद दूसरे भारतीय ।

वीरेन रासकिन्हा , पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान : भारी दबाव के बीच एक और शानदार प्रदर्शन। इतने बड़े स्तर पर इतना शांतचित्त रवैया । बधाई नीरज चोपड़ा ।

 

PunjabKesari

पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर : इसे कोई नहीं रोक सकता। उसकी प्रतिस्पर्धा खुद से ही है।

भारतीय हॉकी गोलकीपर पी आर श्रीजेश : बधाई भाई। आप करोड़ों लोगों के प्रेरणास्रोत हो।

बीजिंग ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा : विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक पर नीरज चोपड़ा को बधाई। तुमने हमें गौरवान्वित किया है। शानदार प्रदर्शन और आगे के लिए शुभकामना।

उड़नपरी पीटी उषा : देश के लिए विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई । आपके सर्वश्रेष्ठ प्रयासों से दुनिया में देश का नाम रोशन हुआ है। यूं ही देश का परचम लहराते रहिए। जय हिंद।

पहलवान बजरंग पूनिया : विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर शुभकामनाएं। आप ऐसे ही देश के लिए मेडल जीतते रहो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button