Top Newsदिल्ली

सीएम की बेटी के साथ हुआ ऑनलाइन फ्रॉड, ठगों ने अकाउंट से उड़ाए 34 हजार रुपये

हर्षिता ने घर में पड़े एक पुराने सोफे को बेचने के लिए OLX पर सोफे की जानकारी पोस्ट की। जिसके बाद एक शख्स ने सोफा खरीदने के लिए उन्हें अप्रोच किया। सोफे की डील तय होने के बाद उस शक्स ने उन्हें एक QR कोड भेजा और स्कैन करने के लिए कहा। हर्षिता के स्कैन करते हुए अकाउंट से 34 हजार रूपये डेबिट हो गए।

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता के साथ धोखाधड़ी होने का मामला सामने आया है। ऑनलाइन साइट OLX पर उन्हें सोफा बेचना महंगा पड़ गया। बदमाशों ने उनसे ठगी करते हुए 34 हजार रुपये का चूना लगाकर फरार हो गए। मामले की शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

केजरीवाल की बेटी ऑनलाइन सोफा बेच रही थीं

दरअसल, हर्षिता ने घर में पड़े एक पुराने सोफे को बेचने के लिए OLX पर सोफे की जानकारी पोस्ट की। जिसके बाद एक शख्स ने सोफा खरीदने के लिए उन्हें अप्रोच किया। सोफे की डील तय होने के बाद उस शक्स ने उन्हें एक QR कोड भेजा और स्कैन करने के लिए कहा। हर्षिता के स्कैन करते हुए अकाउंट से 34 हजार रूपये डेबिट हो गए।

OLX

घटना की जानकारी सीएम की बेटी ने पुलिस में दी, जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली। दिल्ली पुलिस के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद आईपीसी की संबंधी धाराओं के तहत सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने कहा कि एफआईआर के आधार पर जांच की जा रही है और संदिग्ध को ट्रेस कर रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि ये काम किसी शातिर ठग का है जिसने डील पक्की होते ही हर्षिता को QR कोड स्कैन करने के लिए भेजा। हर्षिता के स्कैन करते ही अकाउंट से 20 हजार रुपये कट गए। जब हर्षिता ने कहा कि उसके अकाउंट से पैसे कटे हैं तो ठग ने दावा कि गलत QR Code भेजा दिया था। इसके बाद उस शख्स ने दूसरा लिंक भेजा, जिसपर क्लिक करते हुए दोबार से 14 हजार रूपये अकाउंट से कट गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button