Top Newsउत्तराखंड

उत्तराखंड में बर्ड फ्लू का प्रकोप जारी,नौ कौओं और दो उल्लुओं की मौत

मदकोट क्षेत्र में बीते रोज नौ कौओं और दो उल्लू मरे मिले। एकाएक पक्षियों के मरे मिलने से लोगों को बर्ड फ्लू का खौफ सता रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक बीते कुछ दिनों से मुर्गियों के मरने की घटनाएं सामने आई हैं।

उत्तराखंड। पिथौरागढ़ के बंगापानी क्षेत्र में 11 पक्षियों के मृत अवस्था में मिलने से खलबली मच गई है।कई मुर्गियों के मरने की भी खबर है। हालांकि पशुपालन विभाग ने मृत पक्षियों में बर्ड फ्लू होने से इनकार किया है। बर्ड फ्लू की आशंका से खौफजदा व्यापार संघ ने चिकन व्यापारियों से दुकानें बंद रखने की अपील की है।

मदकोट क्षेत्र में बीते रोज नौ कौओं और दो उल्लू मरे मिले। एकाएक पक्षियों के मरे मिलने से लोगों को बर्ड फ्लू का खौफ सता रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक बीते कुछ दिनों से मुर्गियों के मरने की घटनाएं सामने आई हैं। इधर, सूचना पाकर पशुपालन विभाग मौके पर पहुंचा। चिकित्सकों का कहना है कि मृत पक्षियों में बर्ड फ्लू जैसे कोई लक्षण नहीं मिले हैं।

वहीं लोगों की सुरक्षा को देखते हुए व्यापार संघ ने आगामी छह दिनों के लिए मुनस्यारी के चिकन व्यापारियों से अपनी दुकानें बंद रखने को कहा है। व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह सोरागी, गंगा सिंह धामी, गोविंद सिंह कुमय्या, हरेन्द्र सिंह पवार व मनोहर सिंह ने कहा कि एहतियातन आगामी तीन फरवरी तक चिकन की दुकानें बंद रखी जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button