राष्ट्रीय न्यूज

पंचायत राज दिवस : प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- पहरेदार बनकर अपने गांवों में रोकें कोरोना का संक्रमण

पांच हजार गांवों में चार लाख से ज्यादा संपत्ति मालिकों को जारी किए ई-प्रापर्टी कार्ड

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पंचायती राज दिवस के मौके पर पांच हजार गांवों में चार लाख से ज्यादा संपत्ति मालिकों को ई-प्रापर्टी कार्ड जारी किए हैं।

इस मौके पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि इस वर्ष हम आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने वाले हैं। हमारे सामने चुनौतियां जरूर हैं, लेकिन विकास का पहिया तेजी से आगे बढ़ रहा है। आप भी अपने गांव के विकास के लक्ष्य तय करें और तय समय सीमा में उन्हें पूरा करें।

देश में भयावह होती कोरोना की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि देशवासी कोरोना को गांव में पहुंचने से रोकने में अपनी अहम भूमिका निभाएं।

पीएम मोदी ने कहा कि पंचायती राज दिवस ग्रामीण भारत के नवनिर्माण के संकल्पों को दोहराने का एक महत्वपूर्ण दिन होता है। ये दिन हमारी ग्राम पंचायतों के योगदान और उनके असाधारण कामों को देखने, समझने और उनकी सराहना करने का भी दिन है।

उन्होंने कहा कि एक साल पहले जब हम पंचायती राज दिवस के लिए मिले थे, तब पूरा देश कोरोना से मुकाबला कर रहा था। तब मैंने आप सभी से आग्रह किया था कि आप कोरोना को गांव में पहुंचने से रोकने में अपनी भूमिका निभाएं। आप सभी ने बड़ी कुशलता से ना सिर्फ कोरोना को गांवों में पहुंचने से रोका बल्कि गांव में जागरूकता पहुंचाने में भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई। इस वर्ष भी हमारे सामने चुनौती गांवों तक इस संक्रमण को पहुंचने से रोकने की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button