Top Newsदिल्ली

PM Modi पुडुचेरी-तमिलनाडु के दौरे पर हुए रवाना, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु और पुडुचेरी के दौरे पर रवाना हो गए हैं। यहां वह विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु और पुडुचेरी के दौरे पर रवाना हो गए हैं। यहां वह विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री चार लेन के एनएच 45 का शिलान्यास करेंगे।

56 किलोमीटर का यह हाईवे सत्तानाथ पुरम से नागपट्टिनम तक होगा।  इस परियोजना की लागत लगभग 2,426 करोड़ रुपये है। इसके बाद वह कराईकल में जवाहरलाल इंस्टिट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में न्यू कैंपस- I की आधारशिला भी रखेंगे।

यह परियोजना लगभग 491 करोड़ रुपये की है। वह यहां ब्लड सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री सागरमाला योजना के तहत पुडुचेरी में माइनर पोर्ट के विकास की आधारशिला रखेंगे।

स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा की है क्योंकि प्रधानमंत्री के दौरे के कारण शहर में ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री का केंद्रशासित प्रदेश के दौरे पर ऐसे समय आ रहे हैं, जब हाल में यहां काबिज कांग्रेस नीत सरकार गिर गई है।

केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को वहां राष्ट्रपति शासन लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के इस्तीफे के बाद किसी भी पार्टी ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया। इसके बाद उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की, जिसे केंद्रीय कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button