Top Newsकेरलराज्यराष्ट्रीय न्यूज

केरल चर्च विवादः पीएम मोदी आज करेंगे जैकोबाइट धड़े से मुलाकात, विवाद को सुलझाने की होगी कोशिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जैकोबाइट सीरियन चर्च के प्रतिनिधिमंडल से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली। केरल में एक हजार से ज्यादा गिरजाघरों पर कब्जे और संपत्ति को लेकर मालंकारा ऑर्थोडॉक्स चर्च और जैकोबाइट सीरियन चर्च के बीच विवाद चल रहा है। जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जैकोबाइट सीरियन चर्च के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी इससे पहले सोमवार को ऑर्थोडॉक्ट चर्च के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर चुके हैं।

PM Narendra Modi to address India Ideas Summit on July 22 - The Economic Times

बता दें कि सोमवार को हुई मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने मामले में हस्तेक्षेप करते हुए 2017 में आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने का आश्वसन दिया। प्रतिनिधियों ने पीएम को राज्य में एक हजार से ज्यादा गिरजाघरों पर कब्जे को लेकर चल रहे विवाद के बारे में अवगत कराया।

गौरतलब है कि मिजोरम के राज्यपाल पहले कई दफा चर्च से जुड़े विवादों में हस्ताक्षेप करते हुए अनौपाचिरक वार्ता कर चुके हैं। सोमवार को मालंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरीयन चर्च के तीन बिशप ने प्रधानमंत्री से वार्ता कर उन्हें चर्च से जुड़े पुरे विवाद के बारे में बताया।

मिजोरम के राज्यपाल श्रीधरन पिल्लई ने लॉकडाउन के दौरान लिखीं 13 किताबें

चर्च प्रवक्ता फादर जॉन्स अब्राहम कोनाट ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने उनकी समस्या को सुना और उनकी मांग को लेकर सद्भावना प्रकट की।‘ बता दें कि इससे पहले भी माकपा सरकार ने दोनों धड़ों के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने की कोशिश कर चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button