Breaking Newsपश्चिम बंगालराष्ट्रीय न्यूज

‘पराक्रम दिवस’ समारोह में बोले पीएम मोदी, हिंदुस्तान का एक-एक व्यक्ति नेताजी का ऋणी है

पीएम मोदी ने कहा- जो भूमिका नेताजी ने देश की आज़ादी में निभाई थी, वहीं, भूमिका पश्चिम बंगाल को आत्मनिर्भर भारत में निभानी है

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर कोलकाता पहुंचे। यहां उन्होंने नेताजी की जयंती के उपलक्ष्य में ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को संबोधित किया। कोलकाता पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताजी भवन का भी दौरा किया।
इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि जो भूमिका नेताजी ने देश की आज़ादी में निभाई थी, वहीं, भूमिका पश्चिम बंगाल को आत्मनिर्भर भारत में निभानी है। आत्मनिर्भर भारत का नेतृत्व आत्मनिर्भर बंगाल और सोनार बांग्ला को भी करना है।
नेताजी सुभाष चंद्र बोस, गरीबी को, अशिक्षा को, बीमारी को, देश की सबसे बड़ी समस्याओं में गिनते थे। हमारी सबसे बड़ी समस्या गरीबी, अशिक्षा, बीमारी और वैज्ञानिक उत्पादन की कमी है। इन समस्याओं के समाधान के लिए समाज को मिलकर जुटना होगा, मिलकर प्रयास करना होगा।
पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान का एक-एक व्यक्ति नेताजी का ऋणी है। 130 करोड़ से ज्यादा भारतीयों के शरीर में बहती रक्त की एक-एक बूंद नेताजी सुभाष की ऋणी है। विश्व युद्ध के माहौल में देशों के बीच पल-पल बदलते रिश्तों के बीच क्यों वो हर देश में जाकर भारत के लिए समर्थन मांग रहे थे? ताकि भारत आजाद हो सके, हम और आप आजाद भारत में सांस ले सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button