Top Newsगुजरातदिल्लीराष्ट्रीय न्यूज

गुजरातः वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजकोट में AIIMS की आधाशिला रखेंगे PM मोदी

संस्थान का निर्माण 2022 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है। पीएमओ के अनुसार इस आधुनिक अस्पताल में 750 बिस्तर होंगे, जिनमें से 30 बिस्तर आयुष ब्लॉक में होंगे। इसमें एमबीबीएस पाठ्यक्रम के लिए 125 और नर्सिंग पाठ्यक्रम के लिए 60 सीटें होंगी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के राजकोट में अखिल भारतीय आयुविज्ञान संस्थान (AIIMS) की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, संस्थान को 201 एकड़ से अधिक जगह आवंटित की गई है और साथ ही ये लगभग 1,195 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा।

बता दें कि संस्थान का निर्माण 2022 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है। पीएमओ के अनुसार इस आधुनिक अस्पताल में 750 बिस्तर होंगे, जिनमें से 30 बिस्तर आयुष ब्लॉक में होंगे। इसमें एमबीबीएस पाठ्यक्रम के लिए 125 और नर्सिंग पाठ्यक्रम के लिए 60 सीटें होंगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को ट्वीट करके कहा, ‘कल 31 दिसंबर को सुबह 11 बजे राजकोट में एम्स की आधारशिला रखूंगा। इस परियोजना से गुजरात में स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे में सुधार होगा।’ समारोह में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपानी, और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button