Breaking NewsTop Newsराज्यराष्ट्रीय न्यूजलाइफस्टाइल

यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- उन्हें कश्मीर छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा…

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर से कश्मीरी पंडितों को लेकर केंद्र की मोदी...

DESK : राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर से कश्मीरी पंडितों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि कश्मीरी पंडितों की कश्मीर में स्थिति के बारे में बात की और बताया कि कैसे उन्हें कश्मीर छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

उन्होंने ट्वीट कर आगे लिखा कि केंद्र सरकार द्वारा किए गए वादे के विपरीत कश्मीरी पंडितों को वहां की अशांत परिस्थितियों के कारण कश्मीर छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। केंद्र सरकार को कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित और सम्मानजनक वापसी और पुनर्वास सुनिश्चित करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए एक पत्र भी लिखा।

ट्वीट कर यशवंत सिन्हा ने एक तस्वीर साझा कर लिखा है कि केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित और सम्मानजनक वापसी और पुनर्वास के लिए स्थितियां बनाने के अपने वादे में विफल रही है। इसे न केवल कश्मीरी पंडितों के लिए बल्कि उन अन्य लोगों के लिए भी अपना वादा पूरा करना चाहिए, जिन्हें यहां की अशांत परिस्थितियों के कारण कश्मीर से बाहर निकलने के लिए मजबूर किया गया था। क्या भाजपा के उम्मीदवार भी इसकी पुष्टि करेंगे?

बता दें कि विपक्ष के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार यशवंत सिन्हा चुनाव से पहले बार-बार इस बात पर जोर दिया है कि राष्ट्रपति के रूप में वह मोदी सरकार के ‘अधिनायकवाद’ और संविधान पर ‘हमले’ का विरोध करेंगे और वह राष्ट्रपति भवन में ‘रबर स्टैंप’ नहीं बनेंगे।

वहीं NDA की तरफ से द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार है जिनके चुनाव जीतने की संभावना ज्यादा है। मालूम हो, राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है 21 जुलाई को नतीजा आएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button