Breaking Newsजम्मू-कश्मीरराष्ट्रीय न्यूज

‘खेलो इंडिया’ विंटर गेम्स का PMMODI ने किया उद्घाटन, कहा- जम्मू कश्मीर को बनाना चाहते हैं शीत खेलों का हब

"ये खेल 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के संकल्प को मजबूत करेंगे"

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में दूसरे खेलो इंडिया’ विंटर गेम्स का उद्घाटन किया। अपने वर्चुल संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि वे जम्मू कश्मीर को शीत खेलों का हब बनाना चाहते हैं।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय शीतकालीन खेलों में भारत की उपस्थिति दर्ज कराने और जम्मू कश्मीर को शीत खेलों का गढ़ बनाने की दिशा में एक कदम है। उन्होंने कहा कि  ये खेल ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प को मजबूत करेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि आज से खेलो इंडिया- Winter Games का दूसरा संस्करण शुरु हो रहा है। ये Winter Games में भारत की प्रभावी उपस्थिति के साथ ही जम्मू कश्मीर को इसका एक बड़ा हब बनाने की तरफ बड़ा कदम है। मैं जम्मू कश्मीर को और देशभर से आए सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा साथियों, जब आप खेलो इंडिया- Winter Games में अपनी प्रतिभा दिखाएं, तो ये भी याद रखिएगा कि आप सिर्फ एक खेल का ही हिस्सा नहीं हैं, बल्कि आप आत्मनिर्भर भारत के ब्रांड एंबेसेडर भी हैं। आप जो मैदान में कमाल करते हैं, उससे दुनिया भारत का मूल्यांकन करती है।

बता दें कि इन खेलों में अल्पाइन स्कीइंग, नोर्डिक स्की, स्नोबोर्डिंग, स्की पर्वतारोहण, आइस हॉकी और आइस स्केटिंग शामिल है। इन खेलों का आयोजन केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा जम्मू और कश्मीर खेल परिषद तथा जम्मू और कश्मीर शीतकालीन खेल एसोसिएशन के सहयोग से किया जा रहा है। इन खेलों में इस बार 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के खिलाड़ी प्रतियोगी बनकर पहुंचे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button