Top Newsउत्तर प्रदेशजुर्म

सांसद मेनका गांधी के नाम से फर्जी फेसबुक ग्रुप बनाने वाले युवक को पुलिस ने दबोचा

लखनऊ के चिनहट का रहने वाला है आरोपी सोनू साहनी

सुलतानपुर।  बीजेपी सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी के नाम से फर्जी पब्लिक फेसबुक ग्रुप बनाकर भ्रामकतायुक्त जानकारी प्रसारित करने का मामला प्रकाश में आया है। सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने इसका तत्काल संज्ञान लेते हुए कोतवाली नगर में आरोपी युवक के खिलाफ 4 अप्रैल को तहरीर दी थी। जिस पर कोतवाल भूपेंद्र सिंह ने एफआईआर दर्ज कर चिनहट, लखनऊ के रहने वाले सोनू साहनी के खिलाफ कार्रवाई की है।

बता दें कि सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार सिंह ने रविवार 4 अप्रैल को कोतवाल को सांसद मेनका संजय गांधी के नाम से फर्जी फेसबुक ग्रुप बनाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तहरीर दी। सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने तहरीर में जिक्र किया था कि फेसबुक पर सुलतानपुर सांसद मेनका संजय गांधी के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाकर भ्रामक जानकारी जनमानस को दी जा रही है। सांसद प्रतिनिधि ने इसे नियम विरुद्ध बताते हुए सांसद की छवि को धूमिल करने की आशंका जाहिर की।

सांसद प्रतिनिधि ने तहरीर में सांसद मेनका संजय गांधी के नाम पर चल रही फर्जी फेसबुक आईडी बंद करने के लिए विधिक कार्रवाई करने को भी कहा है। मेनका संजय गांधी ने इस मामले में एसपी से दूरभाष पर बात की थी। पुलिस ने 4 अप्रैल 2021 को सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार की तहरीर पर सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 66 में रविवार को शाम 7:10 बजे एफआईआर संख्या 0297 दर्ज कर मुकदमा पंजीकृत किया और सोमवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की पहचान राजधानी लखनऊ के चिनहट स्थित मुलायम नगर निवासी सोनू साहनी के रूप में हुई है। सोनू साहनी ने मेनका गांधी के नाम से फेसबुक पर एक पेज बनाया और एक मार्केटिंग कंपनी में काम करने का ऐड उस पर डाल दिया। उसने सैलरी का पैकेज भी बड़ा रखा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button