Breaking Newsराष्ट्रीय न्यूज

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के आज 2 वर्ष पूरे, PMMODI ने ट्वीट कर कही ये बात  

इस योजना के तहत देशभर में प्रति किसान परिवार को केंद्र सरकार की तरफ से सालाना 6,000 रुपये दिए जाते हैं

नई दिल्ली।  देश के किसानों की आय बढ़ाने के मकसद से शुरू की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को आज दो साल पूरा हो गया।  अब तक 11 करोड़ 64 लाख से ज्यादा किसान इस योजना से लाभान्वित हुए हैं। इस योजना के तहत देशभर में प्रति किसान परिवार को केंद्र सरकार की तरफ से सालाना 6,000 रुपये दिए जाते हैं।

ऐसे में पीएम किसान सम्मान निधि योजना के दो साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में बदलाव आए हैं। पीएम मोदी ने इससे और अधिक काम करने की प्रेरणा मिलने की बात कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, पीएम किसान निधि की लॉन्चिंग को आज दो साल पूरे हो रहे हैं। अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में जो बदलाव आए हैं, उससे हमें उनके लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली है।

बता दें कि इस योजना के तहत 6 हजार रुपये की यह रकम तीन किस्तों में किसान के बैंक खातों में सीधे पहुंचाई जाती है। छोटे किसानों के लिए यह योजना अत्यन्त उपयोगी सिद्ध हुई है। बुवाई से ठीक पहले नकदी संकट से जूझने वाले किसानों को इस योजना के तहत नकदी मिलने से बीज और खाद की उपलब्धता में सहूलियत मिल रही है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button