राष्ट्रीय न्यूज

प्रधानमंत्री मोदी की मां को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला टीका

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी इसकी जानकारी

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी को आज यानी बृहस्पतिवार को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। साथ ही प्रधानमंत्री ने देशवासियों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील भी की।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी मां को आज कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है। मैं सभी से विनती करता हूं कि जिन लोगों को वैक्सीन की अनुमति मिल चुकी है उन्हें प्रोत्साहित करने और वैक्सीन लगवाने में मदद करें।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी खुद भी वैक्सीन का पहला टीका एक मार्च को लगवा चुके हैं। एक मार्च से देशभर में उन लोगों को वैक्सीन का टीका लगवाने की अनुमति मिल चुकी है जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक हो या फिर ऐसे लोग जिनकी आयु 45 वर्ष से ऊपर है और वे गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं।

बताते चलें कि देशभर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से हुई है और शुरुआत में कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया गया है। उसके बाद एक मार्च से 60 वर्ष से ऊपर की आयु या 45 वर्ष से ऊपर की आयु वाले को-मॉर्बिड लोगों को टीका लगाने की अनुमति मिली है। 45 वर्ष से कम उम्र वाले लोगों को अभी टीका लगाने की अनुमति नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button