Top Newsपश्चिम बंगालबंगालराष्ट्रीय न्यूज

पश्चिम बंगाल चुनावः गोसाबा की चुनावी रैली में गरजे शाह, कहा- पीएम ने भेजे थे पैसे, भतीजा एंड कंपनी खा गई सारे पैसे

अमित शाह ने इस दौरान यह भी  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के विकास के लिए 115 स्कीम बनाई हैं। दीदी ने गरीबों को लूटने के लिए 115 स्कैम बनाए हैं

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के गोसाबा में चुनावी रैली के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी और उऩके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि ममता दीदी भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए लगी हुई हैं,जबकि मोदी जी आपका विकास करने के लिए दिन रात लगे हुए हैं। एम्फन तूफान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 हजार करोड़ भेजे थे, उसे भतीजा एंड कंपनी खा गई। मोदी जी के भेजे हुए पैसे की जिन्होंने चोरी की है, भाजपा एक एसआइटी बनाकर उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डालने का काम करेगी।

अमित शाह ने इस दौरान यह भी  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के विकास के लिए 115 स्कीम बनाई हैं। दीदी ने गरीबों को लूटने के लिए 115 स्कैम बनाए हैं। गरीबों का पैसा कट मनी वाले ले जाते है, इसे बंद करने का काम भाजपा की सरकार करेगी। 2016 के चुनाव में दीदी मल्टीपल इंटीग्रेटेड फिशरीज ज़ोन बनाने वाली थी। लेकिन वो आज तक बना ही नहीं। दीदी ने कहा था कि सुंदरवन को हम ज़िला बनाएंगे। भाजपा का मुख्यमंत्री बनते ही हम एक ही साल में सुंदरवन को ज़िला बनाने का काम कर देंगे।

शाह ने इस दौरान यह भी कहा कि जो शरणार्थी आए हैं उन्हें नागरिकता मिलनी चाहिए या नहीं मिलनी चाहिए? हम सीएए को लागू करके सभी शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम करेंगे। हम नोबेल पुरस्कार के तर्ज पर टैगोर पुरस्कार और ऑस्कर के तर्ज पर सत्यजीत रे पुरस्कार बनाकर बंगाल के दो महान सपूतों को बड़ी श्रद्धांजलि देने वाले हैं।कलकत्ता को सांस्कृतिक राजधानी बनाने के लिए 11,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बंगाल में महिलाएं बस में बैठती हैं या नाव में यात्रा करती हैं तो टिकट लेना होता है। भाजपा सरकार बनने के बाद सभी महिलाओं के लिए निशुल्क परिवहन की सुविधा देंगे। हम विधवा पेंशन को 1,000 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये करेंगे।

दीदी ने 282 वादे किए थे, उसमें से 82 वादे भी पूरे नहीं किए

शाह ने ममता पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि जो योजना मोदी जी मछुआरों के कल्याण के लिए यहां भेजते हैं, उसे दीदी आप तक नहीं पहुंचने देती। हमने तय किया है कि 1,500 करोड़ रुपये की योजना जो मोदी जी ने भेजी है, वो भाजपा की सरकार बनने के बाद हम यहां लागू करेंगे। भाजपा ने देश में जहां जो-जो वादा किया, वो वादा पूरा किया है। हर गरीब के घर में शौचालय, बिजली, गैस का सिलेंडर पहुंचाया है। लेकिन दीदी ने अपने पिछले घोषणा पत्र में 282 वादे किए थे, उसमें से 82 वादे भी पूरे नहीं किए।

गोसाबा क्षेत्र में आज भी आधारभूत सुविधाएं नहीं- शाह

अमित शाह ने कहा कि  आज गंगासागर के पवित्र तीर्थ की इस भूमि पर आकर मैं अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हूं।कहा जाता है कि- सारे तीर्थ बार-बार, गंगासागर एक बार। उन्होंने कहा कि गोसाबा क्षेत्र में आज भी आधारभूत सुविधाएं नहीं हैं, भाजपा सरकार बनने के बाद हर घर में पीने का स्वच्छ पानी पहुंचाया जाएगा। अगले पांच साल में 2 लाख करोड़ रुपये गांवों के विकास के लिए दिया जाएगा, जिसका बड़ा फायदा गोसाबा क्षेत्र को होगा। शाह ने इस दौरान शहीद दिवस शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button