सगे भाइयों ने विकास स्वीट्स के नाम पर की 17 लाख की ठगी

अलीगढ़ पुलिस के द्वारा 17 लाख रुपये के सामान की हेरा फेरी करने वाले दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है जिसके बाद पुलिस के द्वारा आरोपियों के पास से पुलिस के द्वारा 11 लाख रुपये के सामान की बरामदगी भी की है,पूरे मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी के द्वारा खुलासा किया है,

दरअसल पूरा मामला अलीगढ़ के थाना मडराक क्षेत्र का है जहां दस दिन पूर्व अलीगढ़ के विकास स्वीट्स के नाम पर सत्रह लाख रुपए की केसर व चांदी के वर्क की ठगी के मामले में पुलिस ने दो सगे भाइयों को मय माल के गिरफ्तार किया है,,
सीओ डॉ. केजी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 जुलाई को विकास स्वीट्स फर्म का फर्जी नाम लेकर सगे भाई शिव शंकर गौतम व शिवम पुत्रगण दीनदयाल निवासी गुन्नौर जिला संभल ने नोएडा की जगन्नाथ जी स्टर्लिंग प्रोडक्ट के यहां फोन किया कि हम विकास स्वीट्स अलीगढ़ से बोल रहे हैं हमें 4.850 किलो ग्राम केसर व चांदी के वर्क की 1000 पैकिट परचेज करनी है।

सगे भाइयों ने विकास स्वीट्स के नाम पर की 17 लाख की ठगी

जिसकी कुल कीमत 17 लाख बतायी गयी। पैसे माल डिलीवर होने पर दे दिया जाएगा। कंपनी द्वारा माल अलीगढ़ भिजवा दिया। अभियुक्तों द्वारा डिलीवरी देने वाले को फोन किया कि विकास स्वीट्स की दुकान के बाहर पानी भरा हुआ है माल को समृद्धि टाउनशिप के पास भेज दो। दोनों अभियुक्त माल पहुंचने पर बिना रुपए दिए ठगी कर फरार हो गए। जिसमें कंपनी के मालिक अमित कुमार संगल की ओर से मडराक थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। आपरेशन प्रहार के तहत क्षेत्राधिकारी डॉ. केजी सिंह के द्वारा मडराक पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान दोनों अभियुक्तों को चार किलो केसर व 600 पैकिट चांदी के वर्क के साथ पकड़ लिया। दोनों अभियुक्त माल को कही बेचने की फिराक में जा रहे थे।

17 लाख रुपये के सामान की हेरा फेरी करने वाले दो सगे भाई गिरफ्तार

पकड़े गए माल की बाजार कीमत ग्यारह लाख साठ हजार रुपए बतायी है। वहीं दोनों अभियुक्तों से एक गाड़ी महिंद्रा एक्सयूवी बरामद हुई है। सीओ ने बताया बरामदगी के आधार पर मुकदमा में बढ़ोत्तरी की गयी है। दोनों अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है। दोनों अभियुक्तों पर महावन मथुरा में हत्या का मुकदमा भी दर्ज है। गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना अध्यक्ष मडराक अरविंद कुमार, उपनिरीक्षक एसओजी अंकित कुमार, एसआई संजय कुमार , अरविंद सिंह, आरक्षी शील कुमार, प्रमोद कुमार, अंकुर तौमर, मनोज बर्मन थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *