राष्ट्रीय न्यूज

लाल किला हिंसा मामला : क्राइम ब्रांच ने दीप सिद्धू को फिर किया गिरफ्तार, आज ही मिली थी जमानत

दीप सिद्धू पर लाल किला हिंसा के दौरान भीड़ को उकसाने का आरोप है

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गणतंत्र दिवस पर लाल किला परिसर में हुई हिंसा के मामले में आरोपी पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को फिर गिरफ्तार कर लिया है। दीप सिद्धू को गणतंत्र दिवस हिंसा के मामले में आज ही जमानत मिली थी। दीप सिद्धू पर लाल किला हिंसा के दौरान भीड़ को उकसाने का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने सिद्धू को 9 फरवरी को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया था। हालांकि दीप सिद्धू को फिर गिरफ्तार करने का कारणों का पता नहीं लग सका है।

विशेष न्यायाधीश नीलोफर आबिदा परवीन ने 30,000 रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानतदारों पर आरोपी की जमानत शुक्रवार को मंजूर की। अदालत ने इस बात पर गौर किया कि आरोपी नौ फरवरी, 2021 से हिरासत में है और वह इस दौरान 14 दिन पुलिस की हिरासत में रहा।

बता दें कि सिद्धू को 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला परिसर में हुई हिंसा के मामले में 9 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किला तक पहुंच गये थे और ऐतिहासिक स्मारक परिसर में घुस गए थे। उन्होंने उसकी प्राचीर पर एक ध्वजदंड पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था।

लाल किला हिंसा के सिलसिले में दर्ज प्राथमिकी में पुलिस ने कहा है कि प्रदर्शनकारियों ने दो कांस्टेबल से 20 कारतूस वाली दो मैगजीन छीन ली थीं। प्रदर्शनकारियों ने वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button