NATIONALNEWSलाइफस्टाइलस्वास्थ

रेवाड़ी – डेंगू का ख़तरा बरकरार … बढ़ रहे केस..309 पहुंचा आंकड़ा

लेकिन जिस तेजी से केस बढ़ रहे है वो चिंताजनक है...

रेवाड़ी:  रेवाड़ी में भी डेंगू का खतरा अभी बरकरार है।जिले में जिस तेजी से डेंगू मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है।उसने पिछले साल वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।इस वर्ष अबतक 309 डेंगू मरीज सामने आ चुके है। हालाँकि राहत की बात ये है कि जिले में डेंगू से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।लेकिन जिस तेजी से केस बढ़ रहे है वो चिंताजनक है।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-http://www.aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de... लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

बता दें कि कि वर्ष 2015 में दस केस सामने आये थे , वर्ष 2021 में 306 डेंगू के केस दर्ज किये गए थे। और इस वर्ष अबतक 309 केस सामने आ चुके है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि डेंगू को लेकर लोग जागरूक हुए है।इसलिए टेस्ट ज्यादा हुए है तो केस भी ज्यादा सामने आये है. उन्होंने कहा की डेंगू की रोकथाम को लेकर जन –जन की भागेदारी जरुरी है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगों को जागरूक करने के साथ साथ मच्छर पनपने वाले स्थानों पर काले तेल का छिडकाव कराया गया है और लोगों से भी अपील की गई है कि मच्छर से बचाव के लिए सावधानी बरते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button