उत्तराखंड में रोडवेज का सफर 15 रुपये तक महंगा, जानें नया किराया

उत्तराखंड। रोडवेज की बसों में गढ़वाल, कुमाऊं के साथ यूपी के कई रूटों का सफर महंगा हो गया है। लच्छीवाला में टोल टैक्स लगने के बाद रोडवेज ने बसों का किराया बढ़ा दिया है।

बसों के किराया में पांच रुपये से 15 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर लच्छीवाला के पास रोडवेज की बसों को टोल टैक्स देना पड़ रहा है।

बड़ी बसों को 285 और छोटी बसों का टैक्स 135 रुपये प्रति ट्रिप है। रोडवेज ने टैक्स का बोझ यात्रियों पर डाल दिया है। लच्छीवाला से रोडवेज की करीब 300 बसें रोजाना आवाजाही करती हैं।

रोडवेज ने सभी बसों का किराया बढ़ा दिया है। इसमें गढ़वाल के टिहरी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, ऋषिकेश, हरिद्वार कोटद्वार, कुमाऊं के हल्द्वानी, रामनगर, टनकपुर, बागेश्वर, द्वाराहाट जाने वाली बसों के साथ ही यूपी के यूपी के बरेली, लखनऊ, आगरा की बसें शामिल हैं।

रोडवेज ने बसों के किराया में 05 से 15 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। गौरतलब है कि कई रूटों पर रोडवेज बसों का किराया टैक्सियों के बराबर हो गया है। दून से ऋषिकेश से रोडवेज का किराया 70 रुपये है।

टैक्सी का किराया भी इतना है। हरिद्वार का रोडवेज बस का किराया 90 और टैक्सी 95 रुपये है। इसी तरह कोटद्वार का रोडवेज बस का किराया 205 रुपये है, जबकि टैक्सी का 250 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *