लाइफस्टाइल

Rose Day 2021: लाल गुलाब देकर इस तरह करें अपने प्यार का इजहार

आज से वैलेंटाइन वीक शुरू

सात फरवरी यानी आज ‘रोज डे’ है। ऐसे में आज से वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है। आज के दिन प्रेमी जोड़े या दोस्त या फिर कोई खास व्यक्ति, वो गुलाब का फूल देकर अपने मन की बात दूसरों के साथ शेयर करते हैं। तो अगर आप भी अपने पार्टनर को रोज डे विश करने के लिए गुलाब का फूल खरीदने जा रहे हैं तो पहले यह जरूर जान लें किस रंग के गुलाब का मतलब आखिर होता क्या है।

लाल गुलाब इस रंग के गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है। अगर आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं और उसे अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं या प्यार का अहसास कराना चाहते हैं, तो उसे लाल रंग का गुलाब देना सही होता है।

पिंक रोज- गुलाबी रंग का गुलाब तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है। अगर आप किसी शख्स को उसकी दोस्ती के लिए शुक्रिया कहना चाहते हैं तो पिंक रोज आपके लिए सबसे अच्छा है।

पिच रोज- अगर आप किसी को धन्यवाद बोलना चाह रहे हैं या फिर किसी की खूबसूरती की आप प्रशंसा करना चाहते हैं तो आप उन्हें इस रंग का गुलाब दे सकते हैं।

व्हाइट रोज- ये रंग शांति और सौहार्द का भी प्रतीक है। सफेद गुलाब देने का मतलब है कि आप सामने वाले शख्स को बता रहे हैं कि आपको उनके बारे में सोचना अच्छा लगता है। इसके अलावा आप किसी से माफी मांगने के लिए इस रंग का गुलाब दे सकते हैं।

पीला गुलाब- ये खुशनुमा रंग दोस्ती की निशानी है। कई लोग मानते हैं कि प्यार की शुरुआत दोस्ती से ही होती है। अगर आपको किसी से दोस्ती की शुरुआत करनी है, तो उसे पीला गुलाब गिफ्ट करें।

वैलेंटाइन वीक 2021 कैलेंडर 

1-रोज़ डे- 7 फरवरी- रविवार

2-प्रपोज डे- 8 फरवरी- सोमवार

3-चॉकलेट डे- 9 फरवरी- मंगलवार

4-टैडी डे-  10 फरवरी- बुधवार

5-प्रॉमिस डे- 11 फरवरी- बृहस्पतिवार

6-हग डे- 12 फरवरी- शुक्रवार

7-किस डे- 13 फरवरी- शनिवार

8-वैलेंटाइन डे- 14 फरवरी- रविवार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button