Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

दुखद : पंजाब में MIG-21 क्रैश होने से बागपत के पायलट की मौत

एयरफोर्स ने इस हादसे की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का दिया है आदेश

उत्तर प्रदेश में बागपत के रहने वाले बहादुर पायलट अभिनव चौधरी की बीती रात फाइटर विमान क्रैश होने से मौत हो गई है। उन्होंने बीती रात करीब एक बजे एयरफोर्स फाइटर विमान MIG-21 के साथ पंजाब से सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन मोगा जिले के लंगियाना खुर्द गांव में उनका फाइटर विमान MIG-21 क्रैश हो गया। जिसमें उनकी मौत हो गई है। एयरफोर्स ने इस हादसे की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया है।

बताया जा रहा है कि अभिनव चौधरी ने अपना मिग-21 बाइसन को लेकर पंजाब से करीब एक बजे उड़ान भरी थी। वो मिग-21 बाइसन को लेकर सूरतगढ़ एयरबेस की तरफ वापस लौट रहे थे। लेकिन जैसे ही पंजाब के मोगा के गुजरे, तभी मिग-21 के इंजन में आग लग गई। हालांकि उन्होंने फाइटर विमान को संभालने की कोशिश भी की थी और फाइटर विमान को आबादी से दूर भी ले गए थे। लेकिन उनका पैराशूट खुल नहीं पाया था। बाद विमान में जोरदार धमाके हुआ और उनकी मौत हो गई।

चार घंटों में मिला शव

एसपी गुरदीप सिंह ने बताया कि मोगा के गांव लांगियाना के पास एक विमान के क्रैश होने की जानकारी कंट्रोल को रूम को मिली थी। इसके तुरंत बाद वह तुरंत पुलिस टीम के साथ मौके पर रवाना हुआ। क्षतिग्रस्त विमान के दो किलोमीटर दूर अभिनव चौधरी का शव बरामद हुआ है। अभिनव चौधरी के शव को ढूंढने में करीब 4 घंटों का समय लगा।

शादी में करोड़ों रुपये लौटाकर एक रुपए का दहेज लिया था

बता दें कि अभिनव चौधरी एक बहादुर पायलट थे। अभिनव चौधरी मूलपुर से उत्तर प्रदेश में स्थित बागपत के पुसार गांव के रहने वाले थे। वर्तमान में अभिनव चौधरी अपने परिवार के साथ मेरठ के गंगासागर कॉलोनी में रहते थे। अभिनव चौधरी उस समय चर्चा में आए थे। जब उन्होंने 25 दिसंबर 2019 को शादी में दहेज में मिली नकदी लौटा कर सिर्फ एक रुपया लिया था। उन्होंने उन लोगों को एक संदेश दिया था, जो शादी में करोड़ों रुपये का दहेज मांगते थे। अभिनव चौधरी के निधन पर सिर्फ एयरफोर्स या अभिनव चौधरी का परिवार ही नहीं बल्कि पूरे बागपत और मेरठ में दुःख की लहर व्याप्त है। अभिनव चौधरी इस पठानकोट एयरबेस में तैनात थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button